उत्तर प्रदेश बुलाकर किया MP के ज्योतिष का अपरहण, BJP नेता समेत 3 गिरफ्तार

खंडवा एसपी विवेक सिंह ने बताया कि ज्योतिष सुशील तिवारी और उनके ड्राइवर का अपहरण कर फिरौती मांगने वाले मुख्य आरोपी रोहित, सत्यम चौहान और पंकज को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उत्तर प्रदेश बुलाकर किया MP के ज्योतिष का अपरहण, BJP नेता समेत 3 गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीर.

खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा से एक ज्योतिष को कानपुर बुलाकर कर अपहरण करने के मामले में यूपी पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही ज्योतिष को भी सकुशल बरामद कर लिया गया है. वहीं, इस पूरी वारदात में कानपुर जिला स्तर के एक बीजेपी नेता की भूमिका भी संदिग्ध है. इसलिए उसे भी आरोपी बनाया गया है.

CG: 'विश्व आदिवासी दिवस' पर नहीं होगा कोई बड़ा आयोजन, वी़डियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए CM करेंगे चर्चा

खंडवा एसपी विवेक सिंह ने बताया कि ज्योतिष सुशील तिवारी और उनके ड्राइवर का अपहरण कर फिरौती मांगने वाले मुख्य आरोपी रोहित, सत्यम चौहान और पंकज को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि ज्योतिष के अपहरण की सूचना के बाद कानपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार से बात की गई, जिसके बाद कानपुर पुलिस एक्टिव हो गई और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

रायपुर के बड़े बिल्डर के यहां इनकम टैक्स का छापा, कई अन्य बिजनेसमेन के यहां भी हुई कार्रवाई

ऐसे बुना अपहरण का जाल
खंडवा पुलिस अधीक्षक के मुताबिक बीते 19 जुलाई को कानपुर देहात के रोहित सिंह नाम के एक आरोपी ने इस पूरी वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई थी और एक दिव्य धातु की बात कहकर ज्योतिष को कानपुर बुलाया था. कानपुर आने के बाद पहले वह ज्योतिष को एक होटल में रखा और उसके बाद उन्हें एक जंगल में ले जाकर हाथ पैर बांध कर जमकर पीटा. साथ ही परिजनों से फोनकर 1 करोड़ रुपए की फिरौती भी मांगी.

PM को लेकर ट्वीट करने पर BJP के निशाने पर आए जीतू पटवारी, FIR दर्ज करने की मांग

इस मामले में कानपुर देहात का स्थानीय बीजेपी नेता सत्यम चौहान भी शामिल था. क्योंकि कानपुर पुलिस ने जो गाड़ी पकड़ी है, उसमें बीजेपी का झंडा और जिला महामंत्री की पट्टी लगी हुई है. हालांकि कानपुर पुलिस ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि सत्यम सिंह चौहान बीजेपी का नेता है या नहीं लेकिन उसे भी आरोपी बनाया गया है. 

Watch Live TV-