MP Board: 10वीं के छात्रों की नहीं होगी परीक्षा ! ऐसे तैयार होगा रिजल्ट, फैसला जल्द
Advertisement

MP Board: 10वीं के छात्रों की नहीं होगी परीक्षा ! ऐसे तैयार होगा रिजल्ट, फैसला जल्द

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से 10वीं के छात्रों का रिजल्ट रिवीजन टेस्ट और अर्धवार्षिक परीक्षा के नंबरों के आधार पर रिजल्ट तैयार किया जा सकता है. 

फाइल फोटो.

भोपाल: मध्य प्रदेश बोर्ड के 10वीं के लाखों छात्रों के लिए बड़ी खबर है. इन छात्रों का फाइनल रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया जा सकता है. इस पर अंतिम फैसला दो से तीन दिन में लिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से इस विषय पर तेजी से काम किया जा रहा है. इसके लिए एजुकेशन विशेषज्ञों से भी परामर्श लिया जा रहा है. 

बड़ा हादसाः रायपुर में कोरोना मरीजों के अस्पताल में लगी आग, 4 की हुई मौत 

इस आधार पर जारी किया जाएगा रिजल्ट
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से 10वीं के छात्रों का रिजल्ट रिवीजन टेस्ट और अर्धवार्षिक परीक्षा के नंबरों के आधार पर रिजल्ट तैयार किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक इसको लेकर बोर्ड द्वारा निजी स्कूलों से यह भी जानकारी मांगी गई है कि उन्होंने अपने यहां छमाही या फिर रिवीजन टेस्ट लिया है या नही? अगर निजी स्कूलों द्वारा छमाही या फिर रिवीजन टेस्ट लिया गया होगा, तो आंतरिक मूल्यांकन का रास्ता और आसान हो जाएगा.

30 अप्रैल से होनी थी 10वीं की परीक्षा
मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षा आगामी 30 अप्रैल से आयोजित की जानी थी. इसको लेकर बोर्ड द्वारा सभी तैयारियां भी कर ली गईं थीं. लेकिन प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से परीक्षा को स्थगित कर दिया गया.

कोरोना का सर्वे करने पहुंची शिक्षकों की टीम को गांव वालों ने पीटा, जानिए पूरा मामला 

जून के पहले सप्ताह से आयोजित होगी 12वीं की परीक्षा
मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 12वीं की परीक्षा जून के पहले सप्ताह से आयोजित की जाएगी. परीक्षा को लेकर नया टाइम टेबल ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा. इससे पहले यह परीक्षा एक मई से होनी थी. लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा को मई तक टाल दिया गया. 

WATCH LIVE TV

Trending news