मप्र उपचुनाव 2020 :चुनाव आयोग ने मंत्री मोहन यादव पर लगाया एक दिन का बैन, दो और मंत्री को दिए नोटिस
Advertisement

मप्र उपचुनाव 2020 :चुनाव आयोग ने मंत्री मोहन यादव पर लगाया एक दिन का बैन, दो और मंत्री को दिए नोटिस

मोहन यादव के आपत्तिजनक भाषण को लेकर चुनाव आयोग ने मांगा था स्पष्टीकरण जिसके बाद चुनाव आयोग को दिए उनके जवाब से असंतुष्ट होकर चुनाव आयोग ने उनपर कार्यवाही की है

मंत्री मोहन यादव को चुनाव आयोग का नोटिस

भोपाल: चुनावी सभाओं में अभद्र भाषाओं के इस्तेमाल का करने पर चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के मंत्री मोहन यादव पर एक दिन का बैन लगा दिया. जिस कारण वे 31 अक्टूबर को सभा, जुलूस, रैलियों, रोड शो, साक्षात्कार और मीडिया में भाषण नहीं दे पाए.

सिंधिया की चुनावी हुंकार- ‘कमलनाथ जी मैं कुत्ता हूं, मेरे मालिक को उंगली दिखाने पर काटूंगा’

जवाब से अंसतुष्ट था चुनाव आयोग
मोहन यादव के आपत्तिजनक भाषण को लेकर चुनाव आयोग ने मांगा था स्पष्टीकरण जिसके बाद चुनाव आयोग को दिए उनके जवाब से असंतुष्ट होकर चुनाव आयोग ने उनपर कार्यवाही की है. जिसके बाद शनिवार वह चुनाव को लेकर कोई आमसभा, बयान, रोड शो नहीं कर पाए.

क्या कहा था मंत्री जी ने
मोहन यादव ने एक सभा में कहा था कि हमारे कार्यकर्ता उठा ले जाएंगे. इसके साथ ही दिमनी में मंत्री गिर्राज दंडोतिया के कमलनाथ पर दिए बयान को लेकर भी नोटिस दिया है. दंडोतिया ने बयान दिया था कि आइटम वाला बयान यहां दिया होता तो उनकी लाश जाती.

मंदसौर कांड को याद कर पायलट ने शिवराज को घेरा, बोले- किसानों के सीने पर चलवाई गोलियां

मंत्री उषा ठाकुर को भी नोटिस
चुनाव आयोग ने एमपी की मंत्री उषा ठाकुर को भी नोटिस जारी किया है, 20 अक्टूबर को इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान उषा ठाकुर ने कथित तौर पर धर्म आधारित शिक्षा कट्टरता पनपा रही है, बयान दिया था. जिसके बाद चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर मंत्री उषा ठाकुर से 48 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है.

WATCH LIVE TV

Trending news