MP By Election Result 2020: ऐसी पहली मतगणना जिसमें शामिल नहीं होंगे कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशी
Advertisement

MP By Election Result 2020: ऐसी पहली मतगणना जिसमें शामिल नहीं होंगे कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशी

ब्यावरा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी नारायणसिंह पंवार और कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र दांगी दोनों कोरोना संक्रमित है. मतदान के अगले ही दिन दोनों प्रत्याशियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भोपाल के चिरायु अस्पताल भर्ती कराया गया है. 

फाइल फोटो

राजगढ़: ब्यावरा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की आज मतगणना है. यह ऐसी पहली मतगणना जिसमे नही होंगे प्रत्याशी भाजपा ,कांग्रेस दोनों के प्रत्याशी कोरोना पॉजिटिव आने की वजह से कोविड-19 की गाइड लाईन के तहत नहीं आ सकते है. कोरोना गाइड लाइन के अनुसार संक्रमण होने पर 10 से 14 दिन बाद ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाता है जबकि पांचवें दिन यानी आज मतगणना है. ऐसे में देानों प्रत्याशी का मतगणना के दौरान उपस्थित रह पाना मुश्किल है.

LIVE MP By Election Result 2020:शिव का बचेगा राज या फिर इतिहास दोहराएंगे कमलनाथ, देखें पल पल की अपडेट

दोनो प्रत्याशी संक्रमित
ब्यावरा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी नारायणसिंह पंवार और कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र दांगी दोनों कोरोना संक्रमित है. मतदान के अगले ही दिन दोनों प्रत्याशियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भोपाल के चिरायु अस्पताल भर्ती कराया गया है. इन दोनों प्रत्याशी के प्रतिनिधि और हर टेबल पर बैठने वाले 14 एजेंट शामिल होंगे. इसके लिए दोनों प्रत्याशी अपने प्रतिनिधि और एजेंट की सूची कलेक्टर को भेजेंगे जहां से इनके पास जारी किए जाएंगे. इसके बाद ही मतगणना स्थल पर प्रवेश की अनुमति रहेगी.

MP by election 2020 Result live update: क्या चलेगी शिव-ज्योति एक्सप्रेस या फिर आएगा कमलनाथ का राज

यह है कोविड में  डिस्चार्ज करने के नियम 
दोनों प्रत्याशी के कोरोना संक्रमण होने के कारण दोनों प्रत्याशी मतगणना में भाग नहीं ले सकेंगे क्योंकि कोविड गाइड लाइन के अनुसार दोनों प्रत्याशी ठीक भी हो जाते है तो 10 से 14 दिन तक अस्पताल में रहना पड़ेगा. कोरोना पॉजिटिव रहते लक्षण नहीं भी रहते तब भी इन्हें दस दिनों तक होम क्वारेंटाइन रहना पड़ेगा. ऐसे में मतगणना स्थल पर दोनों प्रत्याशी नहीं आ सकेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news