Interview : जिस पार्टी का नेता ही कंफ्यूज है, वो देश क्या संभालेगा - शिवराज सिंह चौहान
Advertisement

Interview : जिस पार्टी का नेता ही कंफ्यूज है, वो देश क्या संभालेगा - शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. चुनाव से पहले प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से जी न्यूज के संवाददाता ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है. चुनाव से पहले प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से जी न्यूज के संवाददाता ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की. 

सवाल: आप किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं? 
शिवराज सिंह : कांग्रेस ने इस प्रदेश को तबाह कर दिया था. हमने बीमारू स्टेट को विकासशील स्टेट बनाया. सड़कों के नाम पर गड्ढे थे, बिजली के नाम पर अंधेरा था. हर मोर्चे पर बीजेपी ने जो काम अभूतपूर्व और ऐतिहासिक है. हम विकास के नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं. 

सवाल: कांग्रेस कह रही है कि प्रदेश के हालात पर गुस्सा आता है? इस पर आप क्या कहेंगे?
शिवराज: जनता को नहीं कांग्रेस को गुस्सा आता है, क्योंकि 15 साल से वो सत्ता से बाहर है. गुस्सा उनको इसीलिए आता है, क्योंकि एक किसान का बेटा सत्ता पर बैठा है. 

MP चुनाव : जानें कितने पढ़े-लिखे हैं चुनाव में खड़े बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी 

शशि थरूर ने पीएम पर चायवाला कमेंट किया, उसके जवाब में शिवराज सिंह का कहना है कि देश के संविधान के कारण हमें ये अधिकार मिला. केवल भूतपूर्व प्रधानमंत्री नेहरू जी के कारण ऐसा हुआ ये कहना गलत होगा. वहीं कांग्रेस की आरएसएस बैन करने वाली बात पर सीएम का कहना है कि ऐसे लोग हैं जिन्हें देश भक्ति और देशप्रेम से डर लगता है. ये लोग सत्ता के लिए किसी भी लेबल पर जा सकते हैं. संघ, देश और समाज के लिए समर्पित लोग तैयार करता है. हम भी स्वयंसेवक रहे हैं. इनकी बिसात क्या है. नेहरू जी और इंदिरा जी ने संघ पर प्रतिबंध लगाया, लेकिन कुछ नहीं कर पाएं, वो हिन्दू विरोधी भी हैं, संघ विरोधी भी हैं. 

राम हमारे रोम-रोम में बसे हैं : शिवराज सिंह 
राम मंदिर के मुद्दे पर बोलते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि भगवान श्रीराम चुनाव का नहीं, आस्था और श्रद्धा का विषय हैं. राम हमारे रोम-रोम में बसे हैं, हर कोई चाहता है कि राम मंदिर बने. कांग्रेस वाले इस विषय को भटकना चाहते हैं. सबकी सहमति से ये कोर्ट के फैसले से राम मंदिर बने ये पूरा देश चाहता हैं. 

CM शिवराज का कांग्रेस पर हमला, बोले- इंदिरा कहती थीं कि गरीबी हटाओ, 'गरीब ही हटा दिए'

मैं दिग्विजय के बयान को महत्व नहीं देता : CM 
दिग्विजय सिंह के आरोपों पर बयान पर शिवराज का कहना है कि जाको प्रभु लरोंन दुख देहि, वाको मति पहले हर लेहि. पता नहीं जो व्यक्ति 10 साल तक मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री रहा, भगवान ने उनकी बुद्धी कैसे भटका दी  या खुद भटक गए, लेकिन मैं उनके बयान को इसीलिए महत्व नहीं देता. क्योंकि वो रोज उलूल-जुलूल बयान देते रहते हैं. उनके बयान को ना तो उनकी पार्टी महत्व देती है ना मैं देना चाहता हूं. 

राहुल के बयानों पर शिवराज का वार 
राहुल जी और उनका पूरा परिवार भ्रष्टाचार में घिरा है, उनके परिवार पर जिस तरह के गंभीर आरोप हैं, इसे पूरा देश जानता है. इसीलिए वो खिसियाकर बीजेपी पर भी आरोप लगा रहे हैं. वो तो परमानेंट कंफ्यूज हैं, हमपर भी आरोप लगाकर कहा कि गलती हो गई मैं कंफ्यूज हो गया था. अब जिस पार्टी का नेता ही कंफ्यूज हो, वो क्या देश का भला करेगा. सचमुच में वो कंफ्यूज हैं. इन चुनावों में बीजेपी शानदार जीत हासिल करेगी. मोदी जी पर देश की जनता का श्रद्धा और विश्वास है. इसलिए गठबंधन बने या महागठबंधन 2019 में दीवारों पर लिखा है कि मोदी जी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. 

महाराज और शिवराज में से कौन मजबूत 
इस सवाल के जवाब पर सीएम शिवराज का कहना है कि कांग्रेस की लीडरशिप राजा, महाराजा और उद्योगपतियों के पास है, जो पैराशूट की तरह दिल्ली से आते हैं.  आज कल थोड़ा बहुत रुक रहे हो तो पता नहीं, नहीं तो शाम की फ्लाइट से दिल्ली वापस लौट जाते हैं. इन्हें जनता, जनता की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है. ये सिर्फ सत्ता के लिए बेचैन हैं इसीलिए ये बार-बार यहां के चक्कर लगा रहे हैं. 

कमलनाथ के सवाल पर शिवराज सिंह का कहना है कि हम साथ साथ है. मुझे कांग्रेस पार्टी का कोई विश्लेषण नहीं करना. मुझे ये पता है कि जनता हमारे साथ है.

Trending news