MP: कलेक्टर ने महानवमी अवकाश रद्द कर आदिवासी दिवस पर दी छुट्टी
Advertisement

MP: कलेक्टर ने महानवमी अवकाश रद्द कर आदिवासी दिवस पर दी छुट्टी

सोमवार को होशंगाबाद में आदिवासी दिवस को लेकर आदिवासी परिषद ने बैठक की थी. जिसमें परिषद के सदस्यों ने कलेक्टर प्रियंका दास से आदिवासी दिवस पर अवकाश की मांग रखी थी.

होशंगाबाद कलेक्टर ने महानवमी की छुट्टी रद्द कर आदिवासी दिवस की छुट्टी की घोषणा की

नई दिल्लीः होशंगाबाद कलेक्टर प्रियंका दास ने आदिवासी दिवस पर होशंगाबाद में अवकाश घोषित किया है. इसके अतर्गत कलेक्टर प्रियंका दास ने दशहरा महानवमी को मिलने वाले अवकाश को खत्म कर आदिवासी दिवस पर अवकाश की घोषणा की है. वहीं राज्य सरकार ने होशंगाबाद के अलावा 20 जिलों में आदिवासी दिवस पर स्थानीय अवकाश की घोषणा की है. इन जिलों में सीधी, शहडोल, उमरिया, खंडवा, बुरहानपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम, श्योपुर, डिंडोरी, बालाघाट, सिवनी, धार, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, मंडला, अनूपपुर, और होशंगाबाद शामिल हैं. बता दें आदिवासी दिवस अवकाश मिलाकर ऐच्छिक अवकाशों की संख्या 62 हो जाएगी. राज्य सरकार के मुताबिक इन राज्यों ने अगर 3 स्थानीय अवकाशों का उपयोग कर लिया है तो जिला कलेक्टर चौथे अतिरिक्त अवकाश के लिए अधिकृत हैं.

MP: राज्य सरकार ने शुरू किया 'किसान एप', यहां मिलेगी की खेती की जानकारी

होशंगाबाद में आदिवासी दिवस को लेकर आदिवासी परिषद ने बैठक की थी
बता दें इससे पहले सोमवार को होशंगाबाद में आदिवासी दिवस को लेकर आदिवासी परिषद ने बैठक की थी. जिसमें परिषद के सदस्यों के अलावा जिला कलेक्टर ने भी हिस्सा लिया था. बैठक के दौरान परिषद सदस्यों ने कलेक्टर प्रियंका दास से आदिवासी दिवस पर अवकाश की मांग रखी थी. इस बैठक के दौरान सचिव जयनारायण उइके, राधेश्याम इवने, परिषद अध्यक्ष अरुण प्रधान, बीपी धुर्वे, रविशंकर कुमरे और पीसी कंगाली सहित अन्य सदस्य मौजूद थे.

MP: दलित आंदोलन को लेकर प्रसाशन और पुलिस अलर्ट, धारा 144 लागू

9 अगस्त को आदिवासी दिवस पर अवकाश की घोषणा की गई है
बुधवार को आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य में जारी आदेश में होशंगाबाद को 9 अगस्त को आदिवासी दिवस पर अवकाश की घोषणा की गई है. बता दें इससे पहले होशंगाबाद को महानवमी सहित 3 स्थानीय अवकाश मिले थे, लेकिन आगामी चुनावों को देखते हुए इसे बदलकर विश्व आदिवासी दिवस पर जिले में अवकाश की घोषणा की गई है.

Trending news