MP: सागर में जिंदा जलाए गए दलित युवक की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत
Advertisement

MP: सागर में जिंदा जलाए गए दलित युवक की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

मध्य प्रदेश के सागर में जिंदा जलाए गए दलित युवक की इलाज के दौरान दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तौ हो गई.

दिल्ली का सफदरजंग हॉस्पिटल.

सागर: मध्य प्रदेश के सागर में केरोसिन डालकर जिंदा जलाए गए दलित युवक धनप्रसाद अहिरवार की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. सागर पुलिस अधीक्षक ने धनप्रसाद की मौत की पुष्टि की है.

गौरतलब है कि गत 14 जनवरी को सागर के मोतीनगर थाना क्षेत्र में धनप्रसाद पर केरोसिन डालकर उसे जिंदा जलाने की कोशिश की थी. इस घटना में धनप्रसाद 60 फीसदी जल गया था. उसका इलाज भोपाल के हमीदिया अस्पताल में चल रहा था.

स्थिति गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया था. सागर के धर्मश्री आवासीय कॉलोनी में पुराने विवाद को लेकर धनप्रसाद अहिरवार का पड़ोस में रहने वाले इरफान खान, कल्लू अज्जू से झगड़ा हो गया था.

पीड़ित पक्ष का आरोप है की इरफान खान, कल्लू, अज्जू उसके घर में घुसकर उनसे मारपीट की. फिर केरोसिन छिड़क कर धनप्रसाद को आग के हवाले कर दिया. तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

मृतक धनप्रसाद की मां गिरिजाबाई अहिरवार ने आरोप लगाया था कि हमलावर उनके परिवार को धर्मश्री आवासीय कॉलोनी से भगाना चाहते थे. धनप्रसाद के भाई धर्मेंद्र अहिरवार ने बताया था कि बच्चों को लेकर हुए एक विवाद में आरोपियों और उनके परिवार के बीच कहासुनी हुई थी.

दलित युवक के परिजनों का कहना है कि इसी मामले में आरोपी उनपर राजीनामा करने का दबाव बना रहे थे. गत 14 जनवरी की रात आरोपियों ने दलित युवक के परिजनों से मारपीट की. इसी दौरान धनप्रसाद को आरोपियों ने घेर लिया और उसे आग लगा दी.

आरोपी कई दिनों से परिवार के लोगों को परेशान कर रहे थे. मोतीनगर पुलिस ने आरोपी छुट्टू, अज्जू, कल्लू, इरफान के खिलाफ धारा 294, 323, 452, 307, 34 और एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया था.

Trending news