इंदौर: सरकार ने भेजे रेमेडिसिविर के 4 हजार डोज, किल्लत होगी दूर
Advertisement

इंदौर: सरकार ने भेजे रेमेडिसिविर के 4 हजार डोज, किल्लत होगी दूर

इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने बताया कि भोपाल से इसके वितरण की व्यवस्था लागू की गई है. प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेजों को विभिन्न कंपनियों से प्राप्त होने वाले रेमेडिसिविर के डोज भेजे जा रहे हैं.

फाइल फोटो.

इंदौर. इंदौर में शासकीय चिकित्सा संस्थानों के लिए कल 4000 रेमेडिसिविर प्रदान की जा चुकी है. इन डोज को अब विभिन्न मेडिकल कॉलेजों को आवश्यकतानुसार वितरित किया जाएगा. वहीं, आज भी शासकीय चिकित्सा संस्थानों हेतु 5000 डोज और निजी क्षेत्र हेतु 5000  रेमेडिसिविर की डोज प्राप्त होने की अपेक्षा है. प्रदेश में रेमेडिसिविर की कमी न हो इसलिए, सरकार द्वारा सप्लाई को लेकर लगातार काम किया जा रहा है.

कोरोना से करना है बचाव? तो घर बैठे करें बस ये काम

इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने बताया कि भोपाल से इसके वितरण की व्यवस्था लागू की गई है. प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेजों को विभिन्न कंपनियों से प्राप्त होने वाले रेमेडिसिविर के डोज भेजे जा रहे हैं. डॉ. संजय दीक्षित ने बताया कि राज्य सरकार से 5 हज़ार डोज प्राप्त हुए थे, जिन्हें भोपाल, रतलाम, खंडवा, विदिशा और सागर भेजा गया है. 

रेमेडिसिविर के सप्लाई में कालाबाजारी न होने पाए इसके लिए नई व्यवस्था भी लागू की गई है. इसके अनुसार दवा कंपनियों से इंजेक्शन के डोज सीधे स्टॉकिस्ट तक पहुंचाए जाएंगे, जहां से दवा सीधे बड़े शासकीय अस्पतालों को भेजी जाएगी और अस्पतालों द्वारा मरीजों को जरूरत के अनुसार डोज दिए जाएंगे.

कोरोना वॉरियर्स की मौत: ड्यूटी करते हुए संक्रमित हुए थे डॉ दीपक सिंह, सीएम ने किया tweet

इंदौर में जारी है रेमेडिसिविर की किल्लत
इंदौर में रेमेडिसिविर की किल्लत अभी कम नहीं हुई है. तीसरे दिन भी यहां पर मरीजों के परिजन दवा के मेडिकल स्टोर्स का चक्कर लगा रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news