कटनी के 'ऑक्सीजन टैंक' में लहराया गया 100 फीट तिरंगा, जानिए क्यों है खास
Advertisement

कटनी के 'ऑक्सीजन टैंक' में लहराया गया 100 फीट तिरंगा, जानिए क्यों है खास

यह 100 फीट ऊंचा तिरंगा रात के समय आकर्षक लाइटिंग से जगमगाएगा. सुरक्षा के लिए इस तिरंगे के पोल पर लाल लाइट भी लगाई गई है. मंबई की एक कंपनी ने इस तिरंगे का निर्माण किया है.

कटनी के 'ऑक्सीजन टैंक' में लहराया गया 100 फीट तिरंगा, जानिए क्यों है खास

नितिन चावरे/कटनीः आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश के कटनी में 100 फीट ऊंचा तिरंगा लहराया गया. यह राष्ट्रीय ध्वज शहर का ऑक्सीजन टैंक माने जाने वाले माधवनगर स्थित जागृति पार्क में लहराएगा. पर्यावरण विकास संधारण समिति ने इस राष्ट्रीय ध्वज को फहराकर शहीदों को याद किया. 

जानिए क्यों है खास
कटनी में फहराया जाने वाला यह 100 फीट ऊंचा तिरंगा रात के समय आकर्षक लाइटिंग से जगमगाएगा. सुरक्षा के लिए इस तिरंगे के पोल पर लाल लाइट भी लगाई गई है. मंबई की एक कंपनी ने इस तिरंगे का निर्माण किया है. आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मशीन की मदद से राष्ट्रीय ध्वज को फहराया गया. यह तिरंगा 20 बाई 30 का होगा. राष्ट्रीय ध्वज को फहराने में कुल 9 लाख रुपए का खर्च आया है.

शहीदों की याद में बनेगा पार्क
तिरंगा फहराने वाली पर्यावरण विकास संधारण समिति के सचिव डॉ. राजेंद्र गुप्ता ने बताया कि स्थल के लिए आगे की कार्ययोजना भी तैयार कर ली गई है. जिसके तहत भविष्य में तिरंगे के आसपास जिले के शहीदों और कोरोनाकाल में शहीद हुए कोरोना वारियर्स की याद में स्मारक का निर्माण भी किया जाएगा. शहीद स्मारक में जिले के इतिहास के साथ ही, यहां के पर्यटन स्थलों और अन्य ऐतिहासिक स्थलों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी. 

Trending news