close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर वकीलों की हड़ताल आज, मनाएंगे प्रतिवाद दिवस

अभी तक प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं होने पर बार काउंसिल ने एक दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है.

MP: प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर वकीलों की हड़ताल आज, मनाएंगे प्रतिवाद दिवस
वकील आज प्रतिवाद दिवस के तौर पर मनाएंगे.

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हड़तालों (Strikes) का दौर चल रहा है. पटवारी और जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल के बाद आज (11 अक्टूबर) वकीलों (Lawyers) की भी प्रदेश व्यापी हड़ताल (State wide strike) है. प्रदेश में वकीलों पर हो रहे हमले को रोकने के लिए प्रोटेक्शन एक्ट (Protection Act) की मांग एक बार फिर तेज हो गई है.

अभी तक प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं होने पर बार काउंसिल ने एक दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है. वकील शुक्रवार को प्रतिवाद दिवस के तौर पर मनाएंगे.  

मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष ने यह निर्णय इसलिए लिया है कि मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के तमाम कोशिशों के बाद भी मध्य प्रदेश सरकार द्वारा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट नहीं लाया गया है, जिसे लेकर वकीलों के बीच अत्यधिक रोष है.

लाइव टीवी देखें

वहीं, दूसरी तरफ अपनी 13 मांगों को लेकर प्रदेश के तहसीलदार और नायब तहसीलदार सामूहिक अवकाश पर हैं. नाराज कर्मचारियों ने मांगें नहीं माने जाने पर 14 अक्टूबर से बेमियादी हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. ये लोग खाली पड़े पदों को भरे जाने समेत 13 मांगें माने जाने की मांग कर रहे हैं. 

आपको बता दें कि मंदसौर में VHP नेता और वकील युवराज सिंह की हत्या के विरोध में लगातार प्रदर्शन का दौरा जारी है. इसी घटना के बाद प्रदेशभर के वकील प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं. बार काउंसिल युवराज सिंह के हत्यारों की गिरफ्तारी और एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग कर रही है.