MP की एक और मंत्री ने दी वोटरों को धमकी, 'हाथ को वोट दिया तो कुछ नहीं मिलेगा'
Advertisement

MP की एक और मंत्री ने दी वोटरों को धमकी, 'हाथ को वोट दिया तो कुछ नहीं मिलेगा'

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता माया सिंह पर वोटरों को धमकाने के आरोप लगे हैं.

मध्य प्रदेश की मंत्री माया सिंह पर वोटरों को धमकाने के आरोप लगे हैं. तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता माया सिंह पर वोटरों को धमकाने के आरोप लगे हैं. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक माया सिंह ने कहा, 'जिन्होंने फूल को वोट दिया है उनका सब ठीक है, आपने हाथ को वोट देने की गलती की है. बीजेपी को वोट दीजिए सबको सबकुछ मिलेगा. अपना वोट खराब मत करना. जो इस बार गलती करेंगे वह कुछ नहीं कर पाएंगे.' मंत्री माया ने ये बातें उपचुनाव के प्रचार के दौरान वोटरों से कही. हाल ही में माया बीजेपी की दूसरी ऐसी नेता हैं जिन्होंने वोटरों को धमकी दी है.

  1. मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री माया सिंह कर रही थीं उपचुनाव में प्रचार
  2. वोटरों से कहा, फूल को वोट दोगे तभी सबकुछ मिलेगा
  3. हाथ को वोट दोगे तो तुम्हारा वोट खराब हो जाएगा

मंत्री यशोधरा राजे को EC ने थमाया नोटिस
इससे पहले निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश की खेल एवं युवा विकास मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को कोलारस विधानसभा में होने वाले उपचुनाव में प्रचार के दौरान मतदाताओं को धमकाने के आरोप में रविवार को नोटिस जारी किया है. निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने यहां बताया कि आयोग को वीडियो सीडी के जरिये एक शिकायत मिली है. इसमें यशोधरा चुनाव प्रचार के दौरान शिवपुरी जिले के कोलारस में मतदाताओं को धमका रही है. इस शिकायत के चलते यशोधरा को आज नोटिस जारी किया गया है और 20 फरवरी तक उनसे जवाब मांगा है.

यशोधरा के नाम जारी इस नोटिस में निर्वाचन आयोग ने कहा, "हमें शिकायत मिली है कि 17 फरवरी को ग्राम पडोरा में आपने अपने सार्वजनिक भाषण में उपचुनाव के प्रचार के दौरान मतदाताओं को धमकी दी है कि यदि वे सत्तारूढ़ (बीजेपी) को वोट नहीं देते हैं, तो उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा.’’ अधिकारी ने बताया, ‘‘जांच में प्रथम दृष्ट्या पाया गया है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है.’’ सोशल मीडिया में वायरल हुए इस वीडियो में यशोधरा को यह कहते हुए सुना जा रहा है कि यदि आपने पंजा (कांग्रेस का चुनाव चिन्ह) को वोट दिया, तो आपको सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा. यदि आपने कमल (बीजेपी का चुनाव चिन्ह) को वोट दिया, तभी आपको इन योजनाओं को लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें: वोटरों को धमकाने के आरोप में मंत्री यशोधरा राजे को EC ने थमाया नोटिस

वीडियो में यह कहा था वसुंधरा ने
चूल्हे की योजना क्यों नहीं आएगी पास? भारतीय जनता पार्टी कमल की योजना है. आप पंजे में वोट देंगे तो आपके पास नहीं आएगी. आप कमल को देंगे तो आपके पास आएगी. सीधी बात है. अगर आप पंजे को वोट देंगे तो हम पंजे को क्यों देंगे हमारे मकान? हम पंजे के हाथ से क्यूं देंगे आपको चूल्हा? नहीं देंगे. आपको अपनी समझदारी से ऐसी पार्टी को वोट देना है जिसकी हर चीज आपके घरों में आए.

Trending news