MP: न रैली, न समर्थकों की भीड़, दौड़ कर यह प्रत्याशी कर रहा अपना प्रचार...
Advertisement

MP: न रैली, न समर्थकों की भीड़, दौड़ कर यह प्रत्याशी कर रहा अपना प्रचार...

जहां हर प्रत्याशी अपना चुनाव प्रचार बड़े ही लाव-लश्कर के साथ करता है तो वहीं पांडे क्षेत्र में दौड़ते हुए ही अपने प्रचार-प्रसार में लगे हैं.

रामगोपाल पांडे रोजाना खुरई से कोहा गांव तक दौड़ने जाते हैं

अतुल अग्रवाल/सागरः मध्य प्रदेश के सागर जिले की खुरई विधानसभा सीट पर इस बार मुख्य दलों के साथ 27 प्रत्याशी मैदान में है. जिसमें प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह और कांग्रेस के कद्दावर प्रत्याशी अरुणोदय चौबे भी शामिल हैं. इन्हीं के साथ में एक सबसे ज्यादा बुजुर्ग उम्मीदवार 78 साल से सेवानिवृत्त शिक्षक रामगोपाल पांडे है. क्षेत्र में उन्हें सभी फोदल गुरू के नाम से जानते हैं. बता दें रामगोपाल पांडे एक शिक्षक होने के साथ ही एक धावक भी हैं. जहां हर प्रत्याशी अपना चुनाव प्रचार बड़े ही लाव-लश्कर के साथ करता है तो वहीं पांडे क्षेत्र में दौड़ते हुए ही अपने प्रचार-प्रसार में लगे हैं. प्रचार के लिए न तो वह किसी गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं और न ही अपने साथ कोई समर्थकों का हुजूम लेकर चलते हैं. वह अपना चुनाव प्रचार अपनी दौड़ के दम पर ही करते हैं.

MP : राहुल गांधी ने साधा पीएम पर निशाना, बोले- 'मोदीजी जहां जाते हैं, तीन-चार झूठ बोल आते हैं'

2013 में नामांकन दाखिल नहीं कर पाए
मॉर्निंग वॉक पर निकलते ही पांडे क्षेत्र भर में दौड़ते हैं और अपना प्रचार करते हैं. इसके अलावा बाकी समय में वह लोगों से मिलकर अपना प्रचार करते हैं. पांडे के साथ ना तो कोई टीम रहती है ना झंडा ना ढोल, बाजे. वह अकेले ही अपने चुनाव प्रचार में निकल जाते हैं. और तो और पांडे अपने साथ किसी परिजन को लेकर भी नहीं चलते और न ही उनसे चुनाव प्रचार कराते हैं. बता दें 2013 में भी पांडे चुनावी मैदान में उतरना चाहते थे, लेकिन वह नामांकन दाखिल करने में लेट हो गए. जिसके चलते वह 2013 में विधानसभा चुनावों से दूर रह गए.
fallback

MP चुनाव: गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह का है खुरई विधानसभा सीट पर कब्जा

बेरोजगारी और नशे के मुद्दे अहम- पांडे
रामगोपाल पांडे इस बार खुरई सीट से निर्दलीय उम्मीदवार हैं. पांडे करीब 5 माह पहले मृत्यु के बाद बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर में देहदान की घोषणा भी कर चुके हैं. वह प्रतिदिन खुरई से कोहा गांव तक दौड़ने जाते हैं और युवाओं को साथ दौड़ने के लिए प्रेरित भी करते हैं. पेशे से शिक्षक होने के कारण इस उम्र में भी बच्चों को शिक्षा देते रहते हैं, जिससे जनता भी उनके कार्यों से काफी प्रभावित है. उन्होंने बताया कि वे क्षेत्र में बेरोजगारी, पलायन, नशे आदि मुद्दों को लेकर मैदान में है.

ये भी देखे

Trending news