MP: फर्जी MLA बन शख्स ने पुलिस को किया फोन, कहा- शस्त्र लाइसेंस बनवाने में करें मदद
Advertisement

MP: फर्जी MLA बन शख्स ने पुलिस को किया फोन, कहा- शस्त्र लाइसेंस बनवाने में करें मदद

शहर के थाना महाराजपुरा के टीआई आसिफ मिर्जा बेग के मोबाईल पर 8 जनवरी को एक फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक बताया. 

MP: फर्जी MLA बन शख्स ने पुलिस को किया फोन, कहा- शस्त्र लाइसेंस बनवाने में करें मदद

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियर: मध्य प्रदेश के राज्यपाल को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बनकर कॉल करने के मामले के बाद अब ग्वालियर में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. ग्वालियर पुलिस ने एक फर्जी विधायक बने शख्स को गिरफ्तार किया है. शख्स ने विधायक बनकर टीआई को फोन किया था. आरोपी ने फोन कर कहा था कि मैं विधायक पाठक बोल रहा हूं, कार्यकर्ता का बंदूक का लाइसेंस बनना है, उसकी मदद कीजिए. पुलिस ने बताया कि शातिर आरोपी ने ट्रूकॉलर पर भी विधायक का नाम सेट कर रखा था. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि फर्जी विधायक बनकर कितने लोगों को ठगा है.

दरअसल, शहर के थाना महाराजपुरा के टीआई आसिफ मिर्जा बेग के मोबाईल पर 8 जनवरी को एक फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक बताया. उसने कहा कि उनके कार्यकर्ता सत्यभान गुर्जर का बंदूक का लाइसेंस बनना है, स्वीकृत कर दीजिए. टीआई ने भी एक-दो दिन में आवेदन पर हस्ताक्षर करने की बात कही. अगले दिन फिर से उसी नंबर से फोन आया तो, टीआई को फोन करने वाले व्यक्ति पर शक हुआ. इस पर उन्होंने विधायक पाठक को खुद फोन लगाकर बात की. तब उन्हें पता चला कि विधायक ने किसी कार्यकर्ता के लिए फोन नहीं किया है.

इसके बाद थाना महाराजपुरा टीआई की समझ में आ गया कि मामला कुछ और है. आवेदन को निरस्त कर एसपी ऑफिस भेज दिया गया. साथ ही फोन करने वाले व्यक्ति को थाने बुलाया. कुछ देर बाद एक युवक थाने पहुंचा. उसने अपना परिचय सत्यभान गुर्जर के रूप में दिया और कहा कि विधायक पाठक ने भेजा है. टीआई ने उसके सामने ही विधायक पाठक को फोन लगाया. मामले का खुलासा होने पर सत्यभान घबरा गया. उसने पुलिस को बताया कि वो ठेकेदारी करता है और कांग्रेस का कार्यकर्ता है. पुलिस ने फर्जीवाड़े के मामले में आरोपी सत्यवान गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है.

Trending news