MP: जबलपुर में पुलिस ने किया ऐसा काम, लोगों के चेहरे पर वापस आ गई मुस्कान
Advertisement

MP: जबलपुर में पुलिस ने किया ऐसा काम, लोगों के चेहरे पर वापस आ गई मुस्कान

जबलपुर पुलिस ने 15 लाख कीमत के 122 मोबाइल उनके असली मालिकों तक पहुंचाए हैं. जो पुलिस विभाग के लिए नए साल की बेहतर शुरूआत है.

MP: जबलपुर में पुलिस ने किया ऐसा काम, लोगों के चेहरे पर वापस आ गई मुस्कान

कर्ण मिश्रा /जबलपुर: आज के आधुनिक दौर में इंटरनेट और मोबाइल के बिना हर शख्स अधूरा महसूस करता है. कई बार ये जादुई डिब्बी थोड़ी सी लापरवाही के कारण खो जाती है या फिर किसी के द्वारा चोरी कर ली जाती है. जबलपुर पुलिस द्वारा बीते दो सालों से लोगों के गुमे हुए मोबाइल लौटाने का सिलसिला जारी है. साल 2020 के शुरू होते ही पुलिस ने एक बार फिर लोगों को उनकी खोई हुई कीमती चीज लौटाकर उनके चेहरों पर मुस्कान बिखेर दी. 

दरअसल, जबलपुर पुलिस ने 15 लाख कीमत के 122 मोबाइल उनके असली मालिकों तक पहुंचाए हैं. जो पुलिस विभाग के लिए नए साल की बेहतर शुरूआत है. वहीं, मोबाइल मिलने की उम्मीद खो चुके लोगों के लिए खुशी का कारण भी है. एसपी ने मोबाइल लौटाते हुए जब लोगों से पूछा कि मोबाइल कैसे खो गया तो, जवाब भी रोचक मिले. किसी ने कहा कि उसका मोबाइल मार्केट में खो गया था, तो किसी ने बताया कि बाजार में मोबाइल गिर गया था. किसी ने बताया कि ऑटो में सफर करते समय मोबाइल खो गया था.

साइबर पुलिस की मदद से पुलिस ने इन सभी मोबाइल की लोकेशन ट्रेस कर मोबाइल बरामद किए. वहीं, उनके मालिकों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों के आधार पर उनके एड्रेस निकालकर उन्हें मोबाइल मिलने की जानकारी भी दी गई थी. जिसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम में सभी को बुलाकर उन्हें मोबाइल वापस लौटाए गए.

इस दौरान उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में 35 लाख रूपए कीमत के करीब 318 मोबाइल, वर्ष 2019 में 63 लाख रूपए कीमत के 512 मोबाइल लौटाए थे. इस साल प्रयास होगा कि अधिकतर लोगों के गुम हुए मोबाइल उन्हें वापस किए जाएं क्योंकि, अब मोबाइल सिर्फ बात करने का माध्यम नहीं हैं बल्कि, लोगों की हर छोटी-बड़ी जानकारी और यादें इनमें कैद रहती हैं. मोबाइल खो जाने पर कई बार लोगों को आर्थिक और अन्य तरह के नुकसान भी होते हैं. बहरहाल, लोगों के चेहरे पर लौटी मुस्कान से पुलिस का आत्मविश्वास बढ़ा है तो, जनता में भी पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ता है.

Trending news