MP: रिजल्ट सुधारने के लिए प्रधानाचार्यों को मिला टारगेट, नहीं पूरा होने पर रुकेगी वेतनवृद्धि

कक्षा 10वीं में 64% और 12वीं में 73% तक रिजल्ट को लेकर लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं. लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त ने इस संबंध में सभी प्रधानाचार्यों को निर्देश भी जारी कर दिया है. 

MP: रिजल्ट सुधारने के लिए प्रधानाचार्यों को मिला टारगेट, नहीं पूरा होने पर रुकेगी वेतनवृद्धि
सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल. मध्य प्रदेश में 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं के रिजल्ट को सुधारा जा सके. इसलिए सरकार की तरफ से प्रदेश के शासकीय कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को टारगेट दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस टारगेट के तहत 10वीं-12वीं और 9वीं-11वीं के रिजल्ट बढ़ाने को लेकर लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसके लिए कक्षा 9वीं में 59%,11वीं में 81% तक रिजल्ट लाने टारगेट दिया गया है.

वहीं, कक्षा 10वीं में 64% और 12वीं में 73% तक रिजल्ट को लेकर लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं. लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त ने इस संबंध में सभी प्रधानाचार्यों को निर्देश भी जारी कर दिया है. नोटिस में तय लक्ष्य से ज्यादा रिजल्ट लाने वाले प्राचार्य को सम्मानित किए जाने की बात भी कही गई है. जबकि तय लक्ष्य से कम रिजल्ट देने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. हालांकि तय लक्ष्य से 10 प्रतिशत होने पर स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी. 

20 प्रतिशत कम रिजल्ट देने वालों की रुकेगी वेतनवृद्धि
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक निर्धारित लक्ष्य से 20 प्रतिशत कम अंक लाने पर वेतन वृद्धि रोक दी जाएगी. जबकि तय लक्ष्य से 21 से 40 फिसदी कम रिजल्ट देनें वालों की दो वेतन वृद्धि रोकी जाएगी. वहीं, एकदम से खराब प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

30 अप्रैल से 10वीं और एक मई से होगी 12वीं की परीक्षा
मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षाएं 30 अप्रैल से, जबकि 12वीं की परीक्षाएं एक मई से आयोजित की जाएंगी. इस बार मध्य प्रदेश 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए लगभग 15 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया है. 

MP: सरकार ने किसानों से मांगा 5 साल के डोडा चूरा का हिसाब, अफीम काश्तकारों की बढ़ी परेशानियां 

भोपाल AIIMS में 2 नई सुविधाओं का शुभारंभ करेंगे डॉ. हर्षवर्धन, NEHRI बिल्डिंग का होगा उद्घाटन

बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद, CM शिवराज बोले- 'चिंता न करें, मैं हूं ना'

WATCH LIVE TV