MP में 8वीं तक के स्कूल खुलने को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान, बोले- सरकार के लिए चिंता की बात

बाल संरक्षण आयोग ने भी स्कूल शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर अभी स्कूल खोले जाने को लेकर विचार करने की मांग की है.

MP में 8वीं तक के स्कूल खुलने को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान, बोले- सरकार के लिए चिंता की बात
फाइल फोटो

भोपालः एमपी में कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए राज्य में 8वीं तक के स्कूल खुलने को लेकर संशय पैदा हो गया है. बता दें कि पहले राज्य में एक अप्रैल से स्कूल खुलने थे लेकिन अब स्कूल शिक्षा विभाग एक रिव्यू मीटिंग करेगा. 

स्कूल खोलने पर संशय
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि एमपी में 8वीं तक के स्कूल खोले जाएं या नहीं, इसे लेकर सरकार एक रिव्यू मीटिंग करेगी. इस मीटिंग में स्कूलों के प्रिंसीपल और एक्सपर्ट को बुलाया जाएगा और उनसे चर्चा की जाएगी. इस मीटिंग के बाद ही स्कूल खोले जाने को लेकर कोई फैसला किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिस तरीके से केस बढ़ रहे हैं, वह सरकार के लिए चिंता का विषय है. स्कूली शिक्षा मंत्री ने ये भी कहा कि यदि स्थिति नियंत्रण में नहीं रही तो एक अप्रैल से स्कूल नहीं खोले जाएंगे. 

बता दें कि बाल संरक्षण आयोग ने भी स्कूल शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर अभी स्कूल खोले जाने को लेकर विचार करने की मांग की है. अभिभावक भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल खोले जाने के पक्ष में नहीं दिखाई दे रहे हैं. 

उल्लेखनीय है कि इंदर सिंह परमार ने बीते दिनों ऐलान किया था कि भोपाल और इंदौर को छोड़कर पहली से 8वीं तक के स्कूलों को एक अप्रैल से खोला जाएगा. इसकी वजह कोरोना की वजह से पिछले सत्र के नुकसान को वजह बताया गया था. हालांकि अब स्थिति को देखते हुए लग रहा है कि सरकार अभी अपने इस फैसले से कदम पीछे खींच सकती है.