close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मप्रः महाराणा प्रताप की जयंती पर शाजापुर में पथराव के बाद आगजनी, धारा 144 लागू

मध्यप्रदेश के शाजापुर में क्षत्रिय समाज के एक कार्यक्रम के दौरान हमला हो गया. 

मप्रः महाराणा प्रताप की जयंती पर शाजापुर में पथराव के बाद आगजनी, धारा 144 लागू
शाजापुर में धारा 144 लागू

नई दिल्लीः मध्यप्रदेश के शाजापुर में क्षत्रिय समाज के एक कार्यक्रम के दौरान हमला हो गया. हमले के दौरान उपद्वियों ने क्षत्रिय समाज में हो रहे कार्यक्रम के दौरान जमकर पत्थर बरसाए. जिससे कई लोग घायल हो गए. उपद्वियों द्वारा किये हमले के चलते दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए. करीब आधे घंटे चली इस पत्थरबाजी में उपद्रवियों ने करीब 2 दर्जन से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए शहर में धारा 144 लगा दी. साथ ही शहर की शांति व्यवस्था भंग न हो इसे ध्यान में रखते हुए शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई.

क्षत्रिय समाज की शौर्य यात्रा पर हमला
दरअसल, क्षत्रिय समाज महाराणा प्रताप की जयंती पर शौर्य यात्रा निकाल रहा था. जिसमें हजारों की संख्या में राजपूत समाज के लोग शामिल हुए थे. इसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने जुलूस पर हमला बोल दिया. हमले में उपद्रवियों ने जुलूस में शामिल लोगों पर जमकर पत्थर बरसाए. जिसके चलते कई लोग घायल हो गए. उपद्रवियों द्वारा हुए हमले का जबाव देने दूसरे पक्ष के लोगों ने भी उन पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिये. जिसके चलते विवाद काफी बढ़ गया.

उपद्रवियों ने जुलूस पर जमकर पत्थर बरसाए
दरअसल, क्षत्रिय समाज का जुलूस नई सड़क मार्ग से बस स्टैंड की ओर जा रहा था. वहीं भूतेश्वर मंदिर के पास ईद के जश्न के चलते मंच लगा था. मंच में डीजे की भी व्यवस्था कराई गयी थी. जिसमें काफी तेज आवाज में गाने चल रहे थे. पुलिस ने जुलूस के चलते साउंड कम करने की बात कही. जिसके चलते वहां मौजूद लोग विवाद पर उतर आए और देखते ही देखते कुछ लोगों ने जुलूस पर हमला कर दिया.

धारा 144 लागू
पथराव के बाद हर तरफ अफरा-तफरी मच गई और देखते ही देखते दोनों पक्षों में तनाव बढ़ने लगा और पत्थरबाजी शुरू हो गई. इतने में ही वहां मौजूद उपद्रवियों ने गाड़ियों को आग के हवाले करना शुरू कर दिया. यही नहीं कुछ उपद्रवी तो सड़कों पर हथियार के साथ आ धमके. जिसके बाद पुलिस ने बीच-बचाव करते हुए मुख्य बाजार को तत्काल बंद करा दिया और आंसू गैस के गोले दागे. मामले की गंभीरता को देखते हुए शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है.