Monsoon in MP: एमपी के इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की भी आशंका

मौसम विभाग ने इन जगहों पर गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जाहिर की है. 

Monsoon in MP: एमपी के इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की भी आशंका

भोपाल/आकाशः मध्य प्रदेश में मानसून के आगमन के साथ ही बारिश का दौर शुरू हो गया है. अब एक बार फिर मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, उनमें रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, होशंगाबाद, भोपाल, ग्वालियर, चंबल, इंदौर और उज्जैन संभाग शामिल हैं. 

इनके अलावा बालाघाट, सागर और छतरपुर जिले में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग ने इन जगहों पर गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जाहिर की है. 

मौसम विभाग के अनुसार, नमी आने से चक्रवात बन रहा है, जिसके असर से प्रदेश में बारिश हो रही है. तापमान की बात करें तो पचमढ़ी-रायसेन में 28 डिग्री, छिंदवाड़ा में 30.3 डिग्री, जबलपुर में 30.7 डिग्री, बैतूल में 31 डिग्री, उमरिया में 32.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. 

मध्य प्रदेश में इस बार मानसून की अच्छी बारिश हो रही है. भोपाल में अब तक 5.16 इंच बारिश दर्ज की गई है. प्रदेश में 16 जून तक 117 फीसदी बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, सतना में 77 मिमी, भोपाल में 15.4 मिमी, सागर में 10 मिमी, शाजापुर में 4.8 मिमी, होशंगाबाद में 34.8 मिमी, दमोह में 8.0 मिमी बारिश हो चुकी है.