MP में कोरोना की दस्तक! पिछले 24 घंटे में मिले 15 नए केस, लोगों को भारी पड़ सकती है ये लापरवाही
Advertisement

MP में कोरोना की दस्तक! पिछले 24 घंटे में मिले 15 नए केस, लोगों को भारी पड़ सकती है ये लापरवाही

कोविड-19 का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिन प्रतिदिन लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं. भोपाल कोरोना का बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है. यहां हर दिन सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. वहीं हफ्ते भर में प्रदेश में कोरोना के 111 नए मरीज मिले हैं, इनमें 58 यानी 52 प्रतिशत मरीज भोपाल के हैं.

MP में कोरोना की दस्तक! पिछले 24 घंटे में मिले 15 नए केस, लोगों को भारी पड़ सकती है ये लापरवाही

भोपाल: कोविड-19 का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिन प्रतिदिन लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं. भोपाल कोरोना का बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है. यहां हर दिन सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. वहीं हफ्ते भर में प्रदेश में कोरोना के 111 नए मरीज मिले हैं, इनमें 58 यानी 52 प्रतिशत मरीज भोपाल के हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में बुधवार को 12 मरीज मिले हैं. इनमें सात भोपाल, चार इंदौर और एक जबलपुर का मरीज शामिल है. 

भोपाल गैस त्रासदीः गुमनामी की मौत मरा था हादसे का दोषी वारेन एंडरसन! एक फोन कॉल से हो गया था रिहा

इसके अलावा पिछले एक हफ्ते में हर दिन 52 से 58 हजार सैंपल की जांच की गई है. प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या अब 128 है. इनमें 65 मरीज भोपाल में हैं. इंदौर में 41 और रायसेन में 12 सक्रिय मरीज हैं. साथ ही कोरोना वायरस के ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए पाबंदियों का नया दौर शुरू हो गया है. ज्यादा से ज्यादा अधिक सैंपल आरटी-पीसीआर तकनीक से जांचने को कहा गया है ताकि जांच में किसी तरह का संदेह, नहीं रहे. लक्षण वाले मरीजों को घर की जगह अस्पताल में एडमिट करने को कहा गया है.

राजगढ़ में पति बना राक्षस: चाकू से काट डाली पत्नी की नाक, मामूली कहासुनी थी वजह

वहीं इस फैलाती हुई महामारी को जानते हुए भी लोग बिना मास्क के खुले आम सड़क पर बिना मास्क के खड़े नजर आ रहे हैं. जैसे मानो की अब कोरोना का कोई खौफ ही नहीं हैं. ऐसी ये जनता की लापरवाही भरी तस्वीरें कोरोना का स्वागत करने जैसी है. खैर अब मास्क को लेकर  लोगो को चेतावनी दे जा रही है. वहीं भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बिना मास्क के घूमने पर 500 रुपए तक जुर्माना लगाने को कहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news