नगरीय निकाय में 20 हजार पद खाली, लेकिन MPPEB के जरिए भर्ती का हो रहा विरोध
X

नगरीय निकाय में 20 हजार पद खाली, लेकिन MPPEB के जरिए भर्ती का हो रहा विरोध

मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय में रिक्त पड़ी सीटों को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई है. अब नगरीय निकाय के 20 हजार पदों पर MPPEB द्वारा भर्ती को लेकर अब कर्मचारी संगठनों में नाराजगी भी देखने को मिल रही है.

नगरीय निकाय में 20 हजार पद खाली, लेकिन MPPEB के जरिए भर्ती का हो रहा विरोध

भोपाल: मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय में रिक्त पड़ी सीटों को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई है. अब नगरीय निकाय के 20 हजार पदों पर MPPEB द्वारा भर्ती को लेकर अब कर्मचारी संगठनों में नाराजगी भी देखने को मिल रही है. इस मामले में पदाधिकारियों का कहना है कि सभी पदों पर अगर सीधी भर्ती होगी तो फिर अनुकंपा नीति या नियमितीकरण नहीं की जा सकेगी. अब इस मामले को संगठन सीएम शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाने की तैयारी में है.

CG politics: टीएस सिंहदेव दिल्ली रवाना, कांग्रेस के बड़े नेताओं से होगी मुलाकात

बता दें कि प्रदेश के नगर निगम नगर पालिका नगर परिषद में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की सीधी भर्ती के खाली पद पीईबी (PEB) से कराए जाने के निर्देश नगरीय प्रशासन कमिश्नर निकुंज श्रीवास्तव ने दिए हैं. अब 1 हफ्ते के अंदर निगम कमिश्नर एवं नपा-नप सीएमओ को खाली पदों की जानकारी देना है.

नियमितीकरण का लाभ दिया जाए
वहीं अब कमिश्नर के आदेश के बाद अभी तक रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को शुरू नहीं किया गया है. इसके बाद अब इस मामले में नगरीय निकाय के कर्मचारी संगठन काफी सक्रिय हो गए हैं, औऱ लगातार मांग कर रहे है कि सीधी भर्ती तहत तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों की पूर्ति PEB से ना करवाकर पूर्व में कार्यरत कर्मचारियों को नियमितीकरण का लाभ दिया जाए.

ज्वेलरी और कैश देख लालच में आ गई थी बहू, भाई के साथ अपने ही घर में की थी चोरी

अनुकंपा नियुक्ति और नियमितीकरण से हो
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नगर निगम कर्मचारी सेवा कल्याण समिति के अध्यक्ष दिलीप सेठी ने कहा हैं कि MPPEB के माध्यम से पदों की भर्ती होती है तो कई कर्मचारी वंचित हो जाएंगे. इसलिए 20 हजार पदों पर होने वाली भर्ती प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के जरिए न करवाकर अनुकंपा नियुक्ति और नियमितीकरण से की जाए.

WATCH LIVE TV

Trending news