BJP सरकार को घेरने के लिए आरोप पत्र लाएगी कांग्रेस, अजय सिंह को मिली जिम्मेदारी
Advertisement

BJP सरकार को घेरने के लिए आरोप पत्र लाएगी कांग्रेस, अजय सिंह को मिली जिम्मेदारी

2023 चुनाव को देखते हुए कांग्रेस की तैयारी शुरू हो गई है. कांग्रेस पार्टी द्वारा लगातार भाजपा को घेरने की कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस अब भाजपा सरकार के खिलाफ आरोप पत्र लाने की तैयारी कर रही है.

BJP सरकार को घेरने के लिए आरोप पत्र लाएगी कांग्रेस, अजय सिंह को मिली जिम्मेदारी

आकाश द्विवेदी/भोपालः 2023 चुनाव को देखते हुए कांग्रेस, बीजेपी सरकार को घेरने में जुट गई है. इसी कड़ी में कांग्रेस, बीजेपी सरकार के खिलाफ अब आरोप पत्र लाने की तैयारी कर रही है. इस आरोप पत्र में कांग्रेस भ्रष्टाचार, घोटाले और अन्य मुद्दों को शामिल करेगी. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया कमलनाथ ने यह आरोप पत्र तैयार करने की जिम्मेदारी पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को दी है. 

कांग्रेस आरोप पत्र को तैयार करने के लिए विधायकों से चर्चा कर तथ्य जुटाएगी. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने बताया कि बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार और नियम विरुद्ध किए गए कामों को इस आरोप पत्र में शामिल किया जाएगा. जिसके बाद आरोप पत्र को विधानसभा में प्रस्तुत किया जाएगा. गोविंद सिंह ने कहा कि प्रदेश के शोषित, पीड़ित वर्ग को सहारा देना कांग्रेस का कर्तव्य है.

जातीय सर्वे भी कराएगी कांग्रेस
आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में कांग्रेस कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती. यही वजह है कि कांग्रेस राज्य की सभी 230 सीटों पर जातीय सर्वे भी कराएगी. इस सर्वे की जिम्मेदारी कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता अरुण यादव को सौंपी है. जातीय सर्वे के तहत कांग्रेस सभी सीटों पर अन्य पिछड़ा वर्ग की जातियों और उनकी संख्या का पता लगाएगी. साथ ही कांग्रेस पिछड़ी जातियों की सामाजिक और आर्थिक स्थिति का भी पता लगाने की कोशिश करेगी, ताकि इन जातियों के नेताओं को अपने साथ जोड़ा जा सके.  

 

Trending news