पिता ने डांटा तो युवक ने किया ऐसा काम, डॉक्टरों ने पेट से निकलीं 27 कीलें! हैरान हैं कि अब तक जिंदा कैसे है?
Advertisement

पिता ने डांटा तो युवक ने किया ऐसा काम, डॉक्टरों ने पेट से निकलीं 27 कीलें! हैरान हैं कि अब तक जिंदा कैसे है?

Gwalior News: जांच के बाद आनन-फानन में युवक के ऑपरेशन की तैयारी की गई. युवक के पेट का ऑपरेशन ढाई घंटे तक चला. 

युवक के पेट से निकाली गईं कीलें.

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियरः मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक युवक को उसके पिता ने किसी बात पर डांट दिया तो इससे युवक बेहद गुस्सा हो गया लेकिन इस गुस्से में उसने ऐसा कदम उठा लिया कि उसकी जान पर बन पाई. बता दें कि युवक ने गुस्से में लोहे की 3-3 इंज लंबी 27 कीलें निगल लीं. जब युवक के पेट में दर्द हुआ और डॉक्टर्स ने जांच के लिए युवक के पेट का अल्ट्रासाउंड किया तो डॉक्टर्स भी हैरान रह गए. 

क्या है मामला
ग्वालियर के मुरार इलाके के आर्यनगर में रहने वाले धनंजय (17 वर्ष) को पेट में तेज दर्द हुआ. जिस पर उसके परिजन धनंजय को लेकर नजदीक के निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे. वहां पर अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर वीरेंद्र माहेश्वरी ने युवक का चेकअप किया और दर्द का कारण जानने के लिए अल्ट्रासाउंड कराया. अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट देखकर डॉ. वीरेंद्र माहेश्वरी और उनकी पूरी टीम हैरान रह गई क्योंकि युवक के पेट में 27 कीलें दिखाई दीं. 

इसके बाद आनन-फानन में युवक के ऑपरेशन की तैयारी की गई. युवक के पेट का ऑपरेशन ढाई घंटे तक चला. इस दौरान डॉक्टरों की टीम ने युवक के पेट से लोहे की 27 कीलें निकालीं. दो कीलें उसकी आंतों में फंस गई थीं, जिन्हें निकालने में डॉक्टरों के पसीने छूट गए. कीलों से युवक के पेट, आंतों में घाव हो गए थे और उसका लीवर और किडनी भी क्षतिग्रस्त हुए थे. हालांकि डॉक्टरों ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन को अंजाम दिया और अब युवक की हालत खतरे से बाहर है. 

डॉक्टरों का कहना है कि कीलों से शरीर के अंदरूनी अंगों को गंभीर चोट भी पहुंच सकती थी और इससे युवक की जान भी जा सकती थी. डॉक्टर्स का कहना है कि यह उनकी नजर में अपनी तरह का पहला मामला है. 

कीलें कैसे खाईं इस पर संशय बरकरार?
जब युवक के पिता से पूछा गया तो कभी वह बोले कि उनकी डांट से नाराज होकर युवक ने कीलें खा लीं थी. वहीं कभी बताया कि गलती से कीलें खा गया. हालांकि कोई गलती से कीलें कैसे खा सकता है! ऐसे में युवक ने लोहे की कीलें कैसे निगलीं, इस पर संशय बरकरार है. युवक की मानसिक हालत भी ठीक है, ऐसे में सभी हैरान हैं कि युवक के पेट में लोहे की कीलें कैसे पहुंची? 

Trending news