कवर्धा हिंसा के बाद हटाए गए SP समेत 8 IPS, BJP ने बताई ये वजह
Advertisement

कवर्धा हिंसा के बाद हटाए गए SP समेत 8 IPS, BJP ने बताई ये वजह

छत्तीसगढ़ में सांप्रदायिक हिंसा के नाम पर विवाद में रहे कवर्धा जिले के एसपी मोहित गर्ग समेत 8 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है.

सांकेतिक तस्वीर

रजनी ठाकुर/रायपुर: छत्तीसगढ़ में सांप्रदायिक हिंसा के नाम पर विवाद में रहे कवर्धा जिले के एसपी मोहित गर्ग समेत 8 आईपीएस अधिकारियों का दो दिन पहले तबादला कर दिया गया है. इस तबादले के बाद भाजपा ने सरकार पर सवाल उठाए हैं. ट्रांसफर की लिस्ट आने के बाद बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने तंज कसा है. श्रीवास्तव का कहना हैं कि अपनी नाकामियां छिपाने के लिए सरकार अधिकारियों के ट्रांसफर कर देती है. कवर्धा में बहुसंख्यकों को दबाने का प्रयास किया गया लेकिन कार्रवाई नहीं हुई और एसपी को हटा दिया गया.

CG: बघेल सरकार ने पुलिस विभाग में की बड़ी सर्जरी, कवर्धा के एसपी भी नपे

गौरतलब है कि कवर्धा विवाद पर तत्काल एक्शन न लेना एसपी मोहित गर्ग पर भारी पड़ गया था. उनकी पोस्टिंग बालोद 14वीं बटालियन में किया गया है. वहीं बालोद बटालियन से ही डॉ. सिंह को कवर्धा में तैनात किया गया है. लेकिन अब इस पर भी राजनीति होने लगी है.

ट्रांसफर सामान्य प्रक्रिया है
वहीं कांग्रेस का कहना है कि पुलिस अधीक्षकों का ट्रांसफर एक सामान्य प्रक्रिया है. लेकिन बीजेपी ने 15 सालों में कमीशनखोरी वाली सरकार चलायी है इसलिए उन्हें हर निर्णय में भ्रष्टाचार दिखाई दे रहा है.

आदिवासियों को साधने के लिए शिवराज सरकार का मास्टर स्ट्रोक, MP में लागू हुआ PESA ACT

हिंसा के बाद से थी चर्चा
बता दें कि छत्तीसगढ़ में कवर्धा जिले में हुए विवाद के बाद से इस बात की चर्चा शुरू हो गई थी, जिले के एसपी को कभी भी बदला जा सकता है, ऐसे में आज जब ट्रांसफर की लिस्ट जारी कई गई तो उसमें कवर्धा के एसपी मोहित गर्ग का नाम शामिल थे. 

WATCH LIVE TV

Trending news