SECL प्रबंधन की लापरवाही से सुरक्षा गार्ड की हत्या, रामनगर थाना क्षेत्र में हत्या की तीसरी वारदात

रात में वह अपने नाती पुष्पेंद्र केवट के साथ राजनगर के आरओ के रीजनल वर्कशॉप में ड्यूटी पर थे. 

SECL प्रबंधन की लापरवाही से सुरक्षा गार्ड की हत्या, रामनगर थाना क्षेत्र में हत्या की तीसरी वारदात
सुरक्षा गार्ड की हत्या

अभय पाठक/अनूपपुरः अनूपपुर जिले के रामनगर थाना क्षेत्र से हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक एसईसीएल के सुरक्षा गार्ड की निर्मम हत्या कर दी गई. मृतक के सिर पर चोट के निशान मिले है. मृतक राजनगर के आरओ कॉलरी के रीजनल वर्कशॉप में सुरक्षा गार्ड था और विकलांग भी था. बताया जा रहा है कि गार्ड अपने नाती पुष्पेंद्र केवट के साथ रात पल्ली में ड्यूटी पर तैनात था. इसी दौरान यह घटना हुई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच जुटी है. 

यह है मामला 
मृतक के नाती ने बताया कि मृतक रमेश केवट विकलांग थे. रात में वह अपने नाती पुष्पेंद्र केवट के साथ राजनगर के आरओ के रीजनल वर्कशॉप में ड्यूटी पर थे, रात करीब 2 बजे पीछे से कुछ आवाज आई. ऐसे में मृतक का नाती पीछे देखने चला गया. लेकिन उसे वहां कुछ नहीं दिखा. लेकिन जब वह वापस आया तो देखा तो उसके नाना को चार लोग पकडे हुए है, तब वह वहां से भाग कर दूसरी तरफ मौजूद अन्य सुरक्षा गार्डों को लेकर वापस उसी जगह पर पंहुचा तो देखा की उसके नाना जमीन पर पड़े हुए थे और सर से बहुत खून बह रहा है. जिसके बाद लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. 

इस मामले में कोतमा तहसील के एसडीओपी शिवेंद्र सिंह का कहना है कि रात में मृतक रमेश केवट अपने नाती पुष्पेंद्र केवट के साथ ड्यूटी पर तैनात था. उसके अनुसार घायल पड़े उसके नाना के पास डंडा पड़ा हुआ मिला है. इससे आशंका जताई जा रही है कि अज्ञात लोगों ने उसके नाना की हत्या की है. एसडीओपी का कहना है कि 3 महीने के अंदर हत्या की यह यह दूसरी घटना है. पुलिस ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही सेक्टर कॉलोनी में एक युवती की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. लेकिन अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

चोरों का गैंग रहता है सक्रिय 
दरअसल, अनूपपुर जिले के कोयलांचल क्षेत्र में कबाड़ चोरो के गैंग सक्रिय रहते है. जो बंद और चालू कोयला खदानों से कबाड़ की चोरी करते है और वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों से मारपीट भी करते है. कभी कभार पुलिस इन कबाड़ चोरों को पकड़ती भी है तो कॉलरी प्रबंधन द्वारा अपनी संपत्ति होने से मना कर दिया जाता है, इसीलिए कबाड़ चोरो के हौसले काफी बुलंद हो चुके है अभी कुछ दिन पहले यही कोयलांचल क्षेत्र के थाना बिजुरी के थाना प्रभारी सुमित कौशिक के ऊपर रात मे कबाड़ चोरो ने हमला किया था जिससे सुमित कौशिक व दो पुलिस वालों को गंभीर चोटे आयी थी. फिलहाल रामनगर पुलिस मौके पर पहुंच कर पहली नजर में इसे कबाड़ चोरो द्वारा की गयी हत्या मान रही है और पुलिस जांच मे जुटी हुई है और मृतक के शव को पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए बिजुरी शासकीय चिकित्सालय भेज दिया है. 

ये भी पढ़ेंः MLA जीतू पटवारी के खिलाफ लामबंद हुए इंदौर नगर निगम के कर्मचारी, पुलिस से की कार्रवाई की मांग

WATCH LIVE TV