इंदौर में कालीचरण की गिरफ्तारी पर प्रदर्शन, पुलिस के सामने लगे नाथूराम गोडसे जिंदाबाद के नारे
Advertisement

इंदौर में कालीचरण की गिरफ्तारी पर प्रदर्शन, पुलिस के सामने लगे नाथूराम गोडसे जिंदाबाद के नारे

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर विवादित बयान देने वाले महाराष्ट्र के संत कालीचरण के बचाव में हिंदू संगठन सड़क पर उतर आये हैं.

इंदौर में कालीचरण की गिरफ्तारी पर प्रदर्शन, पुलिस के सामने लगे नाथूराम गोडसे जिंदाबाद के नारे

वासु चौरे/इंदौर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर विवादित बयान देने वाले महाराष्ट्र के संत कालीचरण के बचाव में हिंदू संगठन सड़क पर उतर आये हैं. इंदौर में रविवार को गौरक्षा संगठन और बजरंग सेना के कार्यकर्ताओं ने कालीचरण महाराज के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस और सरकार द्वारा की गई कार्रवाई का विरोध किया. इंदौर के रीगल चौराहे स्थित गांधी प्रतिमा के सामने हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध दर्ज कराया और छत्तीसगढ़ सरकार और सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस के सामने ही गोडसे जिंदाबाद के नारे लगाए लेकिन पुलिस मूकदर्शक बन कर रह गई.

कालीचरण सिर्फ 8वीं तक पढ़ा, स्कूल जाने से पहले करता था बहानेबाजी, जानिए पूरी कुंडली

पुलिस के सामने गोडसे जिंदाबाद
गौरक्षा संगठन और बजरंग सेना के कार्यकर्ता जब गृहमंत्री और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देने कमिश्नर कार्यलय पहुंचे तो यहां उन्होंने कालीचरण महाराज को जल्द रिहा कराने की मांग करने के बाद गोडसे जिंदाबाद का नारा भी लगाया. यहां उन्होंने बापू के हत्यारे नाथूराम को महात्मा नाथूराम गोडसे कहा और नाथूराम गोडसे अमर रहे के नारे लगाए गए. इसकी खास बात यह रही कि पुलिस इस नारे को चुपचाप सुनती गई.

13 जनवरी तक हिरासत में
गौरतलब है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर विवादित टिप्पणी करने वाले संत कालीचरण को 13 जनवरी तक कि न्यायिक हिरासत में भेजा गया है और ऐसे में उनके बचाव में उतरे हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार का विरोध किया जा रहा है. विरोध के दौरान सड़क पर ही कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा भी पढ़ी और इसके बाद कमिश्नर ऑफ पुलिस कार्यालय पर जाकर ज्ञापन सौंपा.

सीएम का पुतला जलाया
कार्यकर्ताओं के मुताबिक छत्तीसगढ़ सरकार ने गलत तरीके से संत कालीचरण को गिरफ्तार किया है. बजरंग सेना के प्रदेश अध्यक्ष विशाल ठाकुर ने बताया कि यदि जल्द ही छत्तीसगढ़ सरकार ने कालीचरण महाराज को नहीं छोड़ा तो हर वार्ड में छत्तीसगढ़ के सीएम का पुतला जलाया जाएगा.

14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजे गए महाराज कालीचरण, गांधी को कहे थे अपशब्द

गांधी जी पर बोले थे अपशब्द
गौरतलब है कि रायपुर में दो दिवसीय धर्म संसद में कालीचरण महाराज ने गांधीजी के बारे में अपशब्द बोले थे. उन्होंने कहा  कि महात्मा गांधी ने देश का सत्यानाश किया. उन्होंने मंच से नाथूराम गोडसे की प्रशंसा की गांधी जी की हत्या के लिए उन्हें मार दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news