अरुण यादव ने बताया आखिर गांधी परिवार ही क्यों करे कांग्रेस का नेतृत्व, तंज में कही बड़ी बात
Advertisement

अरुण यादव ने बताया आखिर गांधी परिवार ही क्यों करे कांग्रेस का नेतृत्व, तंज में कही बड़ी बात

अरुण यादव ने अपने ट्वीट में लिखा कि "जो लोग बोलते हैं कि गांधी परिवार को ही कांग्रेस का नेतृत्व  क्यों करना चाहिए, वो सब लोग आंखें खोलकर देख लें. 

कांग्रेस नेता अरुण यादव. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने अपने ताजा ट्वीट में पार्टी के G-23 नेताओं पर निशाना साधा है. अरुण यादव ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की जमकर तारीफ की है और बताया है कि आखिर क्यों गांधी परिवार को ही कांग्रेस का नेतृत्व करना चाहिए? अरुण यादव ने कहा कि जब संघर्ष की बारी आती है तो राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ही सड़कों पर सबसे आगे दिखाई देते हैं. बता दें कि कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन की मांग उठ रही है और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता, जिन्हें G-23 कहा जाता है, पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं. ऐसे में अरुण यादव ने कांग्रेस के मौजूदा नेतृत्व का पुरजोर समर्थन किया है.  

अरुण यादव ने ट्वीट में कही ये बातें
मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने अपने ट्वीट में लिखा कि "जो लोग बोलते हैं कि गांधी परिवार को ही कांग्रेस का नेतृत्व  क्यों करना चाहिए, वो सब लोग आंखें खोलकर देख लें. जब भी संघर्ष की बारी आती है तब राहुल गांधी जी व प्रियंका गांधी जी ही सड़कों पर सबसे आगे दिखाई देते हैं."

एक अन्य ट्वीट में अरुण यादव ने लिखा कि "प्रियंका जी शहीद किसानों के आरोपियों को सजा दिलाने के लिए 3 दिन तक उत्तर प्रदेश सरकार की कैद में रही और जिस तरह से राहुल जी-प्रियंका जी ने हाथरस-लखीमपुर खीरी की लड़ाई लड़ी है, यह उन सबके लिए करारा तमाचा है जो बोलते हैं कि गांधी परिवार ही कांग्रेस का नेतृत्व क्यों करे?" अरुण यादव ने तंज भरे अंदाज में लिखा कि "ये किसानों के सम्मान, मान के लिए युद्ध था तो जिन्हें राहुल जी, प्रियंका जी के नेतृत्व से दिक्कत थी, वो इस रणभूमि में कहां हैं?"

अरुण यादव ने ये बातें लखीमपुर खीरी की घटना के संदर्भ में कहीं. जहां प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने बुधवार को पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. इस दौरान प्रियंका गांधी को कई दिन तक नजरबंद भी रखा गया. इससे पहले हाथरस में भी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी.

बता दें कि G-23 कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं का समूह है, जिसमें कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद, मनीष तिवारी, शशि थरूर, आनंद शर्मा, रेणुका चौधरी, मिलिंद देवड़ा आदि नेता शामिल हैं. ये नेता सार्वजनिक तौर पर कांग्रेस नेतृत्व के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं और पार्टी के गिरते प्रदर्शन के बीच पार्टी परिवर्तन की मांग कर चुके हैं. 

बीते दिनों पंजाब कांग्रेस में हुई उठा-पटक पर कपिल सिब्बल ने एक बार फिर कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधा था. जिसके बाद उनके आवास पर कार्यकर्ताओं द्वारा हुड़दंग करने की खबर सामने आई थी. जी-23 में शामिल कई नेताओं ने इसकी आलोचना की थी. 

Trending news