Assembly Election dates 2022: BJP का Mission 2024 पर फोकस, Shivraj Singh का विकास कार्यो को लेकर बना ये प्लान
Advertisement

Assembly Election dates 2022: BJP का Mission 2024 पर फोकस, Shivraj Singh का विकास कार्यो को लेकर बना ये प्लान

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. कोरोना की चुनौतियां के बीच चुनाव आयोग ने पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी.

Assembly Election dates 2022: BJP का Mission 2024 पर फोकस, Shivraj Singh का विकास कार्यो को लेकर बना ये प्लान

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. कोरोना की चुनौतियां के बीच चुनाव आयोग ने पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी. इसके साथ ही देशभर में बीजेपी का असली फोकस  Mission 2024 पर है, जिसे लेकर पूरा जोर बीजेपी शासित राज्यों में हो चुके काम और बचे हुए विकास कार्यों पर रहेगा. मध्य प्रदेश में भी शिवराज सरकार ने कमर कस ली है और विधानसभा चुनाव से पहले क्षेत्रों के विकास कार्य पूरे कराने का प्लान बना लिया है.

विधानसभा चुनाव से पहले विकास कार्य होंगे पूरे
शिवराज सरकार का पूरा फोकस विकास के कामों पर है, जिससे जनता को शिकायत का मौका ना मिले. विधानसभा चुनाव से पहले क्षेत्रो के विकास कार्य पूरे कराने का प्लान बन चुका है. इसके लिए विधायकों से 15 करोड़ तक विकास कार्यो के प्रस्ताव मांगे गए हैं. मुख्यमंत्री सचिवालय ने भाजपा विधायकों से क्षेत्र की 5 ऐसी विकास योजनाओं के प्रस्ताव भेजने को कहा है, जो कुल 15 करोड़ तक के बजट सीमा में आते हो. इन योजनाओं को बजट प्रस्ताव में शामिल किए जाने की कवायद चल रही है.

जावेद हबीब के मामले ने पकड़ा तूल, करणी सेना ने सेलून पर लगावाए ताले, प्रशासन से रखी ये मांग

योजनाओं के संबंध में भाजपा विधायकों को सूचना
सचिवालय ने इन योजनाओं के संबंध में भाजपा विधायकों को सूचना भेजी है ताकि समय पर प्रस्ताव भोपाल पहुंच जाएं. विधायकों से प्लान मांगने के पीछे विधानसभा चुनाव से पहले विकास कार्य कराने की तैयारी है. बता दें पांच राज्यों में 10 फरवरी से चुनाव की घोषणा कर दी गई है. जिसमें यूपी में सात चरणों, मणिपुर में दो चरणों में और पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में एक एक चरण में चुनाव होंगे. चुनाव आयोग द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार इस बार देश के पांच राज्यों में होने वाले चुनाव में 18.3 करोड़ मतदाता मिलकर अपनी सरकार चुनेंगे. 

बीजेपी की नजर मिशन 2024 पर 
इन 5 विधानसभा चुनावों, खासतौर पर यूपी विधानसभा चुनाव के जरिए बीजेपी मिशन 2024 पर नजर बनाए हुए है. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे, जिसमें बीजेपी बड़ी जीत की उम्मीद कर रही है. उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर से ज्यादा सबसे महत्वपूर्ण राज्य है उत्तर प्रदेश, जहां दोबारा सत्ता हासिल करना भाजपा के लिए मिशन 2024 का सेमी-फायनल होगा. अगर ऐसा हुआ तो निश्चित रूप से 2024 के आम चुनाव में बीजेपी की जीत की दावेदारी बढ़ जाएगी. पिछले साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी को झटका लगा था, जिसकी पूर्ती इस बार करना बीजेपी के लिए बेहद जरूरी है.

Watch Live Tv

Trending news