Bharat Jodo Yatra: बाबा महाकाल की नगरी पहुंची राहुल गांधी की यात्रा, जानिए आज का पूरा शेड्यूल
topStories1rajasthan1462284

Bharat Jodo Yatra: बाबा महाकाल की नगरी पहुंची राहुल गांधी की यात्रा, जानिए आज का पूरा शेड्यूल

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra in Ujjain: मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के सातवें दिन राहुल गांधी की यात्रा ने महाकाल की नगरी उज्जैन में एंट्री ले ली है.

Bharat Jodo Yatra: बाबा महाकाल की नगरी पहुंची राहुल गांधी की यात्रा, जानिए आज का पूरा शेड्यूल

राहुल राठौड़/उज्जैन: बाबा महाकाल की नगरी में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने एंट्री कर ली है. आज उज्जैन में राहुल गांधी बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे. गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज मध्यप्रदेश में सातवां दिन है और राहुल की यात्रा बुरहानपुर,खंडवा, खरगोन और इंदौर से होते हुए आज उज्जैन पहुंच गई है.

बता दें कि आज से पहले भी राहुल दो बार उज्जैन आ चुके हैं और बाबा महाकाल का आशीर्वाद ले चुके हैं, लेकिन इस बार उद्देश्य अलग है. राहुल ही नहीं उनकी मां सोनिया, दादी इंदिरा और पिता राजीव, बहन प्रियंका भी नगरी में बाबा के दर्शन लाभ ले चुके है. भारत जोड़ो यात्रा ने ठीक सुबह साढ़े सात बजे बाबा महाकालेश्वर नगरी उज्जैन अवंतिका में प्रवेश किया. यात्रा इंदौर-उज्जैन मार्ग से होते हुए दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में दाखिल हुई और सबसे पहले यात्रा सुबह 7.45 बजे चाय के विश्राम के लिए एक ढाबे पर रुकी.

नाश्ते में पोहा जलेबी 

मिली जानकारी के अनुसार सुबह 10 बजे नाश्ते में मालवा की विशेष डिश पोहा जलेबी और दोपहर 1 बजे दाल बाफले लंच में परोसे जाएंगे.जिसके बाद बाबा के धाम के लिए यात्रा शुरू होगी.

दोपहर में बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे राहुल
दोपहर 1 बजे भोजन करने के बाद यात्रा इंदौर-उज्जैन मार्ग से होते हुए तपोभूमि जैन मुनि के मंदिर में 02 बजे आशीर्वाद लेने पहुंचेगी. जहां से दोपहर 02:50 बजे महाकालेश्वर के दर्शन कर शाम 4 बजे आगर रोड सामाजिक न्याय परिसर में जनसभा के लिए राहुल पहुंचेंगे.

30 नवंबर तक यात्रा उज्जैन जिले की सीमा में रहेगी
शाम 5:50 बजे जनसभा स्थल से ग्राम सुआसारा यात्रा पैदल जाएंगी.रात्रि विश्राम होगा और अगले दिन 30 नवंबर को गांव सुआसारा से गांव नजरपुर तक पैदल यात्रा शुरू होगी. 30  नवंबर तक यात्रा उज्जैन जिले की सीमा में रहेगी और 31 को सुबह आगर जिले में प्रवेश करेगी.

Trending news