प्रदीप शर्मा/भिंड: शहर में गुरुवार को भाजपा से निष्कासित नेता प्रीतम लोधी के समर्थन में निकाली गयी रैली उपद्रव और हिंसा में बदल गई. रैली में मौजूद लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया. जिसमें एक निरीक्षक दो आरक्षक घायल हो गए. घटना के बाद भिंड पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रीतम लोधी समेत कई लोगों पर शुक्रवार को दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रैली की नहीं ली गई थी अनुमति
देहात थाना पुलिस में दर्ज हुई एफआईआर को लेकर पुलिस ने जानकारी दी है कि उपद्रव होने के समय खुद प्रीतम लोधी भी रैली में शामिल थे. इस रैली की पूर्व से कोई अनुमति भी नहीं ली गयी थी. ऐसे में देहात पुलिस ने बिना अनुमति के जुलूस निकालने और आवागमन बाधित करने को लेकर 15 ज्ञात और करीब 150 से 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 188, 147, 149 व 341 के तहत मामला दर्ज किया है. 


इनके खिलाफ दर्ज हुआ मामला
पुलिस ने प्रीतम लोधी, लोकेंद्र सिंह, संजू सिंह, विश्वनाथ सिंह, लोकेंद्र बघेल, जीतू, सुमित, दीपक, दिनेश, अजमेर, हीरेंद्र, संजू, राजू, विनोद और सोबरन सिंह नरवरिया सहित अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. देहात थाना प्रभारी विनोद कुशवाह ने बताया कि पीतम लोधी के खिलाफ दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गयी हैं, उन पर सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी मामला दर्ज किया गया है.


जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल ब्राह्मण और कथावाचकों पर टिप्पणी के बाद भारतीय जनता पार्टी द्वारा निष्कासित किए गए नेता प्रीतम लोधी के समर्थन में लोधी समाज ने गुरुवार को भिंड शहर में विशाल रैली निकाली थी. इस दौरान रैली में शामिल उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया तोड़फोड़ की पथराव किया और पुलिस पर लाठी डंडों से हमला किया, जिसमें एक निरीक्षक के साथ एक प्रधान आरक्षक और एक आरक्षक घायल हो गए थे.


सीसीटीवी में कैद हुई घटना
प्रीतम लोधी की रैली में उपद्रव के दौरान बस स्टैंड के पास लगे सीसीटीवी फुटेज में पुलिस वाहन के आगे विस्फोट होते हुए सीसीटीवी कैमरे ने रिकार्ड हो गया था, जिसकी पुलिस जांच कर रही है क्या यह पेट्रोल बम से धमाका हुआ था या फिर अन्य कोई विस्फोटक पदार्थ से विस्फोट किया गया था.


ये भी पढ़ेंः भिंड जिले में चंबल नदी बेकाबू, 25 से ज्यादा गांव डूबे