अतिक्रमण हटाने गई टीम पर वर्ग विशेष के लोगों ने किया हमला, SDM को जलाकर मारने की कोशिश
Advertisement

अतिक्रमण हटाने गई टीम पर वर्ग विशेष के लोगों ने किया हमला, SDM को जलाकर मारने की कोशिश

जब स्थानीय लोगों को अतिक्रमण हटाने की जानकारी मिली तो बताया जा रहा है कि समाज विशेष के लोग बड़ी संख्या में मौके पर जुट गए.

अतिक्रमण हटाने गई टीम पर वर्ग विशेष के लोगों ने किया हमला, SDM को जलाकर मारने की कोशिश

प्रदीप शर्मा/भिंडः मध्य प्रदेश के भिंड में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर लगाई गई बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को हटाने पर बवाल हो गया. इस दौरान वर्ग विशेष के लोगों ने सरकारी अमले पर हमला बोल दिया. एसडीएम ने आरोप लगाया है कि उन्हें जलाकर मारने की कोशिश की गई. हंगामा बढ़ता देख जब एसडीएम ने सख्त रुख अपनाया तो किसी तरह मामला शांत हुआ. फिलहाल इस मामले में कोई एफआईआर नहीं हुई है. 

क्या है मामला
घटना भिंड जिले के लहार कस्बे की है. जहां के वार्ड नंबर 14 में सरकारी जमीन पर समाज विशेष के लोगों ने बड़े पैमाने पर अतिक्रमण कर लिया गया. साथ ही शासकीय जमीन पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी गई. प्रशासन को जब अतिक्रमण की जानकारी हुई तो आज नगर पालिका और प्रशासनिक अमले के साथ एसडीएम केवी विवेक अतिक्रमण हटाने पहुंचे. 

जब स्थानीय लोगों को अतिक्रमण हटाने की जानकारी मिली तो बताया जा रहा है कि समाज विशेष के लोग बड़ी संख्या में मौके पर जुट गए. लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे और वह लाठी-डंडों से लैस थे. लोग बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा ना हटाने की मांग पर अड़ गए लेकिन जब प्रशासन ने उनकी बात नहीं मानी तो लोग गुस्सा हो गए और हमला बोल दिया. 

आरोप है कि इस दौरान कच्ची झोपड़ी में आग लगाकर एसडीएम को जलाकर मारने का प्रयास किया गया. साथ ही प्रशासन पर गोबर और कीचड़ भी फेंका गया. काफी देर चले हंगामे के बाद जब एसडीएम ने सख्त रुख अपनाया और प्रशासनिक कार्य में बाधा डालने, हमले और एसडीएम को जलाकर मारने के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज करने की बात कही, तब जाकर मामला शांत हुआ. इसके बाद लोगों ने अपनी गलती स्वीकारी और प्रतिमा को हटाने की बात मान ली. 

एसडीएम ने भी लोगों के अपनी गलती मानने पर मामले को वहीं रफा-दफा कर दिया. फिलहाल इस मामले में अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई है.

Trending news