फिर लौटा कोरोना का खौफ! अब भोपाल में मास्क ना पहनने पर कटेगा चालान, बनेंगे कंटेनमेंट जोन
X

फिर लौटा कोरोना का खौफ! अब भोपाल में मास्क ना पहनने पर कटेगा चालान, बनेंगे कंटेनमेंट जोन

कोरोना का खतरा एक बार फिर से बढ़ने लगा है. प्रदेश कई शहरों में कोरोना के नए मरीज मिलने शुरू हो गए हैं. जिससे परेशानियां फिर बढ़ने लगी हैं. 

फिर लौटा कोरोना का खौफ! अब भोपाल में मास्क ना पहनने पर कटेगा चालान, बनेंगे कंटेनमेंट जोन

भोपालः दुनियाभर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने लोगों को परेशानियों में डाल दिया है, मध्य प्रदेश भी कोविड के खतरे को लेकर अलर्ट हो गया है. राजधानी भोपाल में एक बार फिर कोविड मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. ऐसे में भोपाल जिला प्रशासन ने भी एक बार फिर सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है, भोपाल कलेक्टर ने निर्देश जारी किए हैं कि राजधानी में अगर कोई बिना मास्क के नजर आया तो उस पर चालानी कार्रवाई की जाएगी. शहर में सभी को मास्क लगाना अनिर्वाय है. 

मास्क नहीं लगाने पर कटेगा चालान 
राजधानी भोपाल में मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ अब चालानी कार्रवाई शुरू होगी, भोपाल कलेक्टर अविनाश लावनिया ने यह निर्देश जारी कर दिए हैं. भोपाल में जो बिना मास्क का मिलेगा उसके खिलाफ र 100 रुपए से लेकर 500 रुपए तक का चालान काटा जाएगा. कलेक्टर ने कहा कि कोरोना की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए हमें पुनः सभी उपायों को अपनाना है. सही से मास्क पहनें -हाथ धोएं बार-बार और सभी दो गजं की दूसरी भी निभाएं. वेक्सीन के दोनों डोज तय समय पर लगवाएं. ताकि खुद को संक्रमण से बचाया जा सके. 

एक दिन में मिले 16 नए मरीज 
दरअसल, राजधानी भोपाल में एक ही दिन में कोविड के 16 नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया. सीएम शिवराज भी कोविड को लेकर अलर्ट हो गए उन्होंने मंत्रालय में अधिकारियों की मीटिंग बुलाकर फिर से सख्ती बढ़ाने और केस बढ़ने पर कंटेनमेंट जोन बनाने और एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए हैं. ताकि कोविड के बढ़ते खतरे को रोका जा सके.  वहीं भोपाल कलेक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए मास्क लगाना अनिवार्य है, अगर कोई किसी प्रकार की लापरवाही करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी होगी. 

बढ़ रहा तीसरी लहर का खतरा 
कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के सामने आने के बाद तीसरी लहर की आशंकाएं और गहरी होती जा रही हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते आंकड़े इस बात का पुख्ता सबुत बन रहे हैं. सोमवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 20 नए संक्रमित मरीज मिले और 27 रोगी डिस्चार्ज होकर घर गए हैं. प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज इंदौर और भोपाल में मिल रहे हैं. यहां कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को भोपाल में 9 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. हालांकि इंदौर में यह संख्या एक ही रही, लेकिन ठीक इसके उलट रविवार को इंदौर में 10 मरीज मिले थे. वर्तमान में एक्टिव प्रकरणों की संख्या 119 है और आज 4,90,909 लोगों को वैक्सीन लगी है. 

ये भी पढ़ेंः MP Weather: कल से प्रदेश के इन इलाकों में हो सकती है बारिश, तेजी से बढ़ेगी ठंड

WATCH LIVE TV

Trending news