एमपी में कवि सम्मेलन को लेकर भाजपा-कांग्रेस में गरमाई राजनीति, जानिए पूरा मामला
Advertisement

एमपी में कवि सम्मेलन को लेकर भाजपा-कांग्रेस में गरमाई राजनीति, जानिए पूरा मामला

भोपाल से आज कांग्रेस द्वारा पूर्व सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में कवि सम्मेलन की शुरूआत की जाएगी. जिसको लेकर भाजपा नेता ने पलटवार करते हुए कई आरोप लगाया है.

 

एमपी में कवि सम्मेलन को लेकर भाजपा-कांग्रेस में गरमाई राजनीति, जानिए पूरा मामला

भोपालः मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में लग गई हैं.  कांग्रेस पार्टी साहित्य और सांस्कृतिक कवि सम्मेलन का आयोजन कर जमीनी जमावट में जुट गई है. इसकी शुरुआत आज भोपाल से पूर्व सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में की जाएगी. वहीं इसको लेकर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि जिन्होंने संस्कृति की हत्या की जिन्होंने भारतीय संस्कृति में पाश्चात्य संस्कृति को हावी किया. ये लोग कवियों को गुमराह कर रहे हैं.

कवियों के माध्यम से जागरण का है अभियान
कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि हमारी पार्टी के सांस्कृतिक कलेवर से बहुत सारे लोग जुड़े हैं. भारत में जिस तरीके से संस्कृति के नाम पर संस्कृति को नष्ट किया जा रहा है. धर्म के नाम पर धार्मिकता को नष्ट किया जा रहा है. कानून के नाम पर संविधान को नष्ट किया जा रहा है. जिस तरीके से देश को भीड़ के हवाले किया जा रहा है, उस सब को देखते हुए आज एक नए जागरण की जरूरत है. वह जागरण राजनीतिक लोगों के माध्यम से नहीं आएगा जो साहित्यकार है, जो कवि हैं, जिनके अंदर भाव है, वो जनता की नब्ज को समझते हैं उन के माध्यम से जागरण का अभियान है.

भाजपा ने किया पलटवार
कांग्रेस के इस जागरण अभियान को लेकर भाजपा नेता अभय प्रताप सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि जिन्होंने संस्कृति की हत्या की, जिन्होंने भारतीय संस्कृति में पाश्चात्य संस्कृति को हावी किया, यह लोग केवल कवियों का उपयोग करने जा रहे हैं. कवियों को गुमराह कर रहे हैं. प्रदेश में जब कमलनाथ सरकार रही तो हीरो हीरोइन के कार्यक्रम करा रहे थे, तब कवि सम्मेलन का आयोजन नहीं किया सत्ता में वापसी का सपना देख रहे कांग्रेसी जिन्होंने रामसेतु को काल्पनिक बताया,अयोध्या राम मंदिर को 125 सालों तक कोर्ट में खींचा इनकी सच्चाई जनता बहुत अच्छे से जानती है.

ये भी पढ़ेंः MP की सियासत में गाय की एंट्री, 2023 के लिहाज से अहम है यह मुद्दा

LIVE TV

Trending news