सिमी के दो मेंबरों की कट्टरवादी संगठन से जुड़ने की खबर, इंटेलीजेंस विभाग अलर्ट
Advertisement

सिमी के दो मेंबरों की कट्टरवादी संगठन से जुड़ने की खबर, इंटेलीजेंस विभाग अलर्ट

फिलहाल 89 सिमी कार्यकर्ताओं से दोबारा पूछताछ की जा रही है, जिन पर अलग-अलग स्थानों में प्रकरण दर्ज हैं. जांच में पता चला है कि सिमी के दो सदस्य कट्टरवादी संगठनों से जुड़ गए हैं.

सिमी के दो मेंबरों की कट्टरवादी संगठन से जुड़ने की खबर, इंटेलीजेंस विभाग अलर्ट

भोपाल। मध्यप्रदेश के भोपाल और रतलाम में से हुई JMB के आंतकियों की गिरफ्तारियों के बाद इंटेलिजेंस अलर्ट पर हो गया है. इन गिरफ्तारियों के बाद अब नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने भोपाल में अपनी 13वीं ब्रांच खोलने का निर्णय भी लिया है. जबकि आतंकी संगठन सिमी को लेकर भी फिर से अलर्ट जारी हो गया है. 

सिमी के दो मेंबरों की कट्टरवादी संगठन से जुड़ने की खबर 
दरअसल, सिमी के दो मेंबरों की कट्टरवादी संगठन से जुड़ने की खबर सामने आई है. गोपनीय जांच में पता चला है कि  89 में 2 मेंबर कट्टरवादी संगठन से जुड़े है. जिसके इंटेलिजेंस विभाग मामले पर पूरी नजर बनाए हुए हैं. यही वजह है कि जेएमबी आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद से ही इंटेलिजेंस सिक्योरिटी विंग की नजर सिमी पर बनी हुई है. 

89 कार्यकर्ताओं से हो रही पूछताछ 
फिलहाल 89 सिमी कार्यकर्ताओं से दोबारा पूछताछ की जा रही है, जिन पर अलग-अलग स्थानों में प्रकरण दर्ज हैं. जांच में पता चला है कि सिमी के दो सदस्य कट्टरवादी संगठनों से जुड़ गए हैं. दरअसल, इंटेलिजेंस ने सिमी के मेंबरों का ऐसे संगठनों से जुड़ने की जानकारी थी है. 

दरअसल, पिछले दिनों मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के ऐशबाग इलाके से जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के जिन चार आतंकियों को आतंक विरोधी दस्ता (एटीएस) की टीम ने बीते 13 मार्च को गिरफ्तार किया था, उनसे अभी भी पूछताछ जारी है. 

बता दें कि सिमी के सदस्य इंडियन मुजाहिद्दीन आईएम से जुड़कर बम बनाने की ट्रेनिंग ले चुके हैं, हाल ही में भोपाल में एसटीएफ ने जेएमबी के सदस्यों को गिरफ्तार किया तो सिमी सदस्यों की पड़ताल शुरू हुई है. ऐसे में भोपाल पुलिस भी अलर्ट पर है. 

ये भी पढ़ेंः CM शिवराज के तीखे तेवर, अधिकारियों से पूछा- फील्ड में जाते हैं? जानिए और क्या बोले?

WATCH LIVE TV

Trending news