भोपाल में पकड़े गए आतंकियों के कोलकाता से जुड़े तार, रच रहे थे गहरी साजिश!
Advertisement

भोपाल में पकड़े गए आतंकियों के कोलकाता से जुड़े तार, रच रहे थे गहरी साजिश!

आतंकियों के लैपटॉप और मोबाइल से पेट्रोल बम बनाने के वीडियो मिले हैं.

भोपाल में पकड़े गए आतंकियों के कोलकाता से जुड़े तार, रच रहे थे गहरी साजिश!

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश के भोपाल से पकड़े गए जमात ए मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के संदिग्ध 4 आतंकियों के तार पश्चिम बंगाल से जुड़ रहे हैं. दरअसल एटीएस आतंकियों के मददगारों का पता लगाने में जुटी है. इसी को लेकर को कुछ अहम जानकारी मिली है. जिसके बाद एटीएस की एक टीम जांच के लिए कोलकाता पहुंची है. 

पूछताछ में आतंकियों को बंगाल से फंडिंग होने का पता लगा है. साथ ही आतंकियों के लैपटॉप और मोबाइल से पेट्रोल बम बनाने के वीडियो मिले हैं. जिनके आधार पर माना जा रहा है कि आतंकी पेट्रोल बम के जरिए आतंक फैलाने की साजिश रच रहे थे लेकिन एटीएस ने आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया.आतंकियों ने भोपाल में जेहादी किताबें भी बांटी थी और वह युवाओं को कट्टर बनाने की साजिश रच रहे थे. 

एटीएस आतंकियों के मददगारों की जांच के लिए जल्द ही सहारनपुर भी जा सकती है क्योंकि आतंकियों ने सहारनपुर से ही अपने आधार कार्ड और अन्य पहचान पत्र बनवाए थे. 

बता दें कि मध्य प्रदेश एटीएस ने बीते रविवार को राजधानी भोपाल से 4 आतंकियों को पकड़ा था. पूछताछ में इन आतंकियों के बांग्लादेशी होने और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात ए मुजाहिद्दीन बांग्लादेश का सदस्य   होने का खुलासा हुआ. गिरफ्तार आतंकियों के पास से भारी मात्रा में जेहादी साहित्य, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और संदिग्ध दस्तावेज बरामद हुए थे. 

पूछताछ में पता चला था कि ये आतंकी बांग्लादेश से अवैध घुसपैठ कर भारत में घुसे और पहले पश्चिम बंगाल में रहे और फिर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर समेत कई शहरों में रहकर फिलहाल भोपाल में ठिकाना बनाए हुए थे. आईजी इंटेलीजेंस डॉक्टर आशीष ने बताया कि चारों आतंकी दुर्दांत आतंकी संगठन अल कायदा की विचारधारा के समर्थक हैं और उसी की विचारधारा का पालन करते हैं. 

Trending news