शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, आदिवासियों के लिए हो सकता है ये बड़ा ऐलान
X

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, आदिवासियों के लिए हो सकता है ये बड़ा ऐलान

Shivraj Cabinet Meeting: सरकार की इस योजना का लाभ प्रदेश के 23 लाख से ज्यादा जनजातीय परिवारों को मिलेगा.

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, आदिवासियों के लिए हो सकता है ये बड़ा ऐलान

वासु चौरे/भोपालः शिवराज सरकार की आज कैबिनेट बैठक (Shivraj Cabinet meeting) होगी. इस कैबिनेट बैठक में सरकार प्रदेश के 23 लाख से ज्यादा आदिवासी (Tribals) परिवारों के लिए बड़ा फैसला ले सकती है. दरअसल शिवराज सरकार (Shivraj Government) प्रदेश के 89 आदिवासी ब्लॉक (Tribals Block) में राशन आपके द्वार योजना लागू करने पर विचार कर रही है. आज होने वाली कैबिनेट बैठक में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के साथ इस प्रस्ताव पर चर्चा के बाद मंजूरी दी जा सकती है. 

आदिवासी परिवारों के घर पहुंचेगा राशन
बता दें कि राशन (Ration) आपके द्वार योजना के तहत जनजातीय गांवों में घर-घर राशन पहुंचाया जाएगा. सरकार की इस योजना का लाभ प्रदेश के 23 लाख से ज्यादा जनजातीय परिवारों को मिलेगा. सीएम शिवराज (CM Shivraj singh) ने बीते दिनों इस योजना का ऐलान किया था. साथ ही ये भी बताया था कि राशन की सप्लाई करने वाली गाड़ी भी जनजातीय समाज के व्यक्ति की ही इस्तेमाल की जाएगी. जिसका उसे भुगतान किया जाएगा. 

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. जिन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें आदिवासी मतदाताओं की संख्या अच्छी तादाद में है. ऐसे में सरकार की इस योजना को उपचुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है. देश के कई अन्य राज्यों में भी ऐसी योजनाएं चल रही हैं.

इसके अलावा आज की कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में विद्युत नियामक आयोग द्वारा 30 जुलाई 2021 को जारी किए गए बिजली के नई टैरिफ दरों में भी राज्य सरकार सब्सिडी देने के प्रस्ताव पर चर्चा कर सकती है. इस संबंध में ऊर्जा विभाग प्रस्ताव पेश कर सकता है. कैबिनेट की यह बैठक सीएम शिवराज की अध्यक्षता में सुबह पौने दस बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी. 

Trending news