BJP का 42वां स्थापना दिवस, पीएम मोदी के संबोधन से लेकर शोभा यात्रा तक पार्टी ऐसे बनाएंगी आज का दिन खास
Advertisement

BJP का 42वां स्थापना दिवस, पीएम मोदी के संबोधन से लेकर शोभा यात्रा तक पार्टी ऐसे बनाएंगी आज का दिन खास

बीजेपी आज अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है. 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी अस्तित्व में आई थी. पार्टी ने लोकसभा में 2 सीटों से सफर शुरू किया था. अटल-आडवाणी की जोड़ी से लेकर आज मोदी-शाह की जोड़ी तक इन चार दशकों में पार्टी ने कई उतार चढ़ाव देखे.

BJP का 42वां स्थापना दिवस, पीएम मोदी के संबोधन से लेकर शोभा यात्रा तक पार्टी ऐसे बनाएंगी आज का दिन खास

नई दिल्ली: बीजेपी आज अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है. 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी अस्तित्व में आई थी. पार्टी ने लोकसभा में 2 सीटों से सफर शुरू किया था. अटल-आडवाणी की जोड़ी से लेकर आज मोदी-शाह की जोड़ी तक इन चार दशकों में पार्टी ने कई उतार चढ़ाव देखे. कभी दो सीटों पर सिमटी  बीजेपी आज पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में है और देश ही नहीं दुनिया में अपना डंका बजा रही है.  स्थापना दिवस के खास दिन का जश्न मनाने के लिए पार्टी की तरफ से बड़े स्तर पर तैयारी की गई है. 

पीएम मोदी का संबोधन
सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से शुरूआत होगी. पीएम सुबह 10 बजे बीजेपी के तमाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. संबोधन के बाद पार्टी बड़े स्तर पर ध्वजारोहण करेगी. मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी के हर मंडल, जिले, हर जगह ध्वजारोहण किया जाएगा. हर कार्यकर्ता को इसमें हिस्सा लेने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा इस बार पहली बार शोभा यात्रा भी निकलने वाली है, जो इस साल का खास आकर्षण है. इसे लेकर भी कई दिन पहले से तैयारी की जा चुकी थी.

पहली बार शोभा यात्रा
इस साल स्थापना दिवस के मौके पर निकाले जाने वाले शोभा यात्रा में छोटे से लेकर बड़े हर कार्यकर्ता को हिस्सा लेने के निर्देश हैं. बताया जा रहा है कि हर एक के हाथों में कमल के निशान वाला ध्वज होगा. पार्टी की ओर से बताया गया है कि 42 सालों में पहली बार बीजेपी स्थापना दिवस के मौके पर शोभा यात्रा निकाल रही है. सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को इसमें शामिल होना ही है. साथ ही हर जिले, मंडल में कार्यक्रम रखे गए हैं. शोभा यात्रा की खास बात ये भी रहेगी कि इसमें कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों और योजनाओें से लिखी हुईं तख़्तियां  हाथ में लेकर आएंगे. 

 

WATCH LIVE TV

Trending news