करंट लगने से युवक की हो गई मौत, जिंदा करने के लिए लोगों ने मिट्टी में दबा दिया शव
Advertisement

करंट लगने से युवक की हो गई मौत, जिंदा करने के लिए लोगों ने मिट्टी में दबा दिया शव

मामला धार जिले के सागौर के मोती नगर इलाके का बताया जा रहा है. जहां दो मजदूर हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ गए.

मजदूर की करंट लगने से मौत

धारः मध्य प्रदेश के धार जिले से एक बार फिर अंधविश्वास की हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है. जहां एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई. लेकिन उसके परिजनों ने युवक के शव को गीली मिट्टी में गाड़ दिया, क्योंकि लोगों को विश्वास था कि गीली मिट्टी युवक के शरीर से करंट खीच लेगी और वह फिर से जिंदा हो जाएगा. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. 

यह है मामला 
मामला धार जिले के सागौर के मोती नगर इलाके का बताया जा रहा है. बुधवार को यहां दो मजदूर हाई टेंशन बिजली लाइन की चपेट में आ गए. बताया जाता कि दोनों मजदूर पास के ही जाकुखेड़ी गांव के रहने वाले हैं. जो सागौर गांव में भागीरथ नाम के एक व्यक्ति के प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे मकान में काम करवा रहे थे. जहां मकान की छत ठोकने के बाद छत पर सरिया बिछाने के लिए नपती कर रहे थे कि नपती वाली टेप बिजली के तार के संपर्क में आ गई. जैसे ही तार बिजली लाइन से टच हुई तो पूरे में करंट फैल गया. जहां सलमान पिता जब्बार पटेल जिसकी उम्र 30 साल थी उसकी करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई. जबकि उसका साथी भी गंभीर रुप से घायल हो गया. 

मृतक को जमीन में गाड़ दिया ताकि वो जिंदा हो सके
घटना बुधवार सुबह लगभग 10 बजे की है. जैसे ही करंट लगने से हादसा हुआ, तभी मकान मालिक ने मृतक के परिजनों को सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे मजदूर के परिजन उसका शव उठाकर ले गए और कुछ दूर आटो टेस्टिंग ट्रेक भूमि पर मृतक के शरीर को जमीन पर रख उसे मिट्टी से ढक दिया. क्योंकि मृतक के परिजनों को उम्मीद थी कि करंट से मौत होने पर ऐसा करने से आधे घंटे में मृतक जिंदा हो जाता है. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ क्योंकि मजदूर की मौत पहले ही हो चुकी थी. 

इधर करंट लगने की की सूचना पर थाना प्रभारी राजेन्द्र सिंह भदौरिया घटनास्थल पर पहुंच तो पता चला कि मृतक के परिजन उसके शव को गांव ले गए हैं. ऐसे में थाना प्रभारी भी उस जगह पहुंचे जहां युवक को मिट्टी में दबाया था. जब थाना प्रभारी ने इसका कारण पूछा तो उन्होंने कहा की ऐसा करने से शरीर का करंट मिट्टी खींच लेती हैं और हो सकता हैं हमारा बेटा अभी जिंदा हो जाएगा.  थाना प्रभारी ने भी मौके की नजाकत को समझते हुवे उन्हें समझाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. 

ये भी पढ़ेंः महिला आयोग में डॉक्टर की पिटाईः कोर्ट ने खारिज की आरोपी सचिव की जमानत, जानें क्या है मामला

WATCH LIVE TV

Trending news