CDS Bipin Rawat के साथ दिवंगत हुए जितेंद्र वर्मा का पार्थिव शरीर परिवार को 4 दिन बाद सौंपा जा रहा, क्या है वजह
Advertisement

CDS Bipin Rawat के साथ दिवंगत हुए जितेंद्र वर्मा का पार्थिव शरीर परिवार को 4 दिन बाद सौंपा जा रहा, क्या है वजह

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को हुए हेलिकाॉप्टर क्रैश (Coonoor Helicopter Crash) में सीडीएस जनरल विपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के साथ उनकी सुरक्षा में तैनात पीएसओ जितेंद्र वर्मा (Jitendra Varma) की भी मौत हो गई थी.

CDS Bipin Rawat के साथ दिवंगत हुए जितेंद्र वर्मा का पार्थिव शरीर परिवार को 4 दिन बाद सौंपा जा रहा, क्या है वजह

भोपाल: तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को हुए हेलिकाॉप्टर क्रैश (Coonoor Helicopter Crash) में सीडीएस जनरल विपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के साथ उनकी सुरक्षा में तैनात पीएसओ जितेंद्र वर्मा (Jitendra Varma) की भी मौत हो गई थी. उनका पार्थिव शरीर आज यानि रविवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट से भोपाल (Bhopal Airport) लाया जाएगा. वो मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर के रहने वाले थे, जहां दोपहर 3 बजे उनकी अंत्येष्टि होगी. इस दौरान एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) भी शहीद को अंतिम बिदाई देने पहुंचेंगे. बता दें उनका पार्थिव शरीर 4 दिन बाद परिवार वालों को सौंपा जाएगा. 

भोपाल एयरपोर्ट लाया जा रहा पार्थिव शरीर
जनरल बिपिन रावत के साथ शहीद हुए जितेंद्र वर्मा के शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी, जिस कारण अब 4 दिन बाद पहचान के बाद उनका पार्थिव शरीर रविवार सुबह भोपाल एयरपोर्ट लाया जा रहा है. डीएनए टेस्ट के बाद उनकी पहचान की जा सकी.  भोपाल एयरपोर्ट से उनकी पार्थिव देह को उनके गृह ग्राम धामंदा ले जाएंगे. पिछले चार दिनों से परिजनों और गांव वालों को अपने इस बहादुर बेटे का इंतजार था. यहां पूर्ण सैन्य और शासकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा.

मुस्लिम समाज ने CDS बिपिन रावत उनकी पत्नी सहित सैनिकों की आत्मिक शांति के लिए मांगी दुआ

दिल्ली से सेना की फॉरेंसिक टीम गई थी
बुधवार को हादसे की जानकारी मिलते ही सैनिक जितेंद्र वर्मा के गांव तक पहुंची थी, जिले में मातम पसर गया था. इस बीच गुरुवार को दिल्ली से सेना की फॉरेंसिक टीम धामंदा गांव पहुंची थी, जहां से दिवंगत की मां का डीएनए सेंपल लिया गया था. साथ ही सैनिक जितेंद्र वर्मा की पहचान के लिए उनके साथी सैनिकों और एक नजदीकी रिश्तेदार से भी बात की गई थी. इसके बाद से पिछले 4 दिन से गांव में बड़ी संख्या में आमजन से लेकर अधिकारी और नेताओं का आना जाना चल रहा है.

सीएम सिंह होंगे शामिल
शहीद जवान के शव की पहचान के बाद दिवंगत नायक जितेंद्र वर्मा का अंतिम संस्कार उनके गांव धामंदा में होगा. शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के साथ कई नेतागण पहुंचेंगे. इसे ध्यान में रखते हुए गांव के श्मशान घाट के आस-पास व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं. अंतिम संस्कार के दौरान श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए भारी संख्या में लोगों के एकत्रित होने की संभावना है, जिसके चलते प्रशासन की ओर से खास तैयारी की गई है. 

Watch Live TV

 

Trending news