नितिन गडकरी ने इंदौर में खोला सौगातों का पिटारा, बोले-विकास में पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी
X

नितिन गडकरी ने इंदौर में खोला सौगातों का पिटारा, बोले-विकास में पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी

नितिन गडकरी ने कहा कि जो भी विकास हो रहा है, ये मेरा क्रेडिट नहीं है, ये मेरी टीम की मेहनत है. अब 12 घंटे में दिल्ली से मुंबई पहुंचा जाएगा. मेरा सौभाग्य है कि दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस हाईवे देखने को मिलेगा.

नितिन गडकरी ने इंदौर में खोला सौगातों का पिटारा, बोले-विकास में पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी

इंदौरः केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज इंदौर के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने इंदौर को कई बड़ी सौगाते दी. केंद्रीय मंत्री ने 9577 करोड़ की लागत के 34 सड़क प्रोजेक्ट्स जो 1356 किलोमीटर लंबे है उनका शिलान्यास किया. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, लोकनिर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, इंदौर के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा और इंदौर सांसद शंकर लालवानी भी मौजूद रहे. 

नितिन गडकरी ने की प्रदेश सरकार की तारीफ 
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रदेश सरकार की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि शिवराज जी आपको जितना मांगना है उतना मांगो में देने के लिए तैयार हूं, देश में पैसे की कमी नहीं है. मुझे गलत निर्णय वाले भी पसंद है पर जो निर्णय नहीं लेते वो पसंद नहीं है. शिवराज जी ने जो कहा इसे मेने मंजूर कर दिया. रतलाम में लॉजिस्टिक कंपनी के लिए लैंड दो हम पूरा सहयोग करेंगे. हमारे देश में बहुत बड़ी क्षमता है. जो भी विकास हो रहा है ये मेरा क्रेडिट नहीं है, ये मेरी टीम की मेहनत है. अब 12 घंटे में दिल्ली से मुंबई पहुंचा जाएगा. मेरा सौभाग्य है कि दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस हाईवे देखने को मिला, वर्ल्ड का सबसे बड़ा और 12 लेन का हाईवे है. 150 किलोमीटर की स्पीड से मैने गाड़ी चलाकर टेस्ट किया है. जनवरी 2023 में इसे पुरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

नितिन गडकरी ने कहा कि अटल जी के जीवन की सबसे बड़ी योजना प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना थी जो सफल हुई है. उन्होंने कहा कि वह सीआरएफ के लिए 1500 करोड़ के काम मंजूर करता हूं, 400 करोड़ रुपये भी यूटिलिटी सर्टिफिकेट दे दीजिए वो भी दे देंगे, इंदौर वेस्टर्न रिंग रोड के लिए 25 टके आप दो हम उस पर काम करेंगे, इंदौर सहित सभी मध्यप्रदेश के हाईवे इस योजना पर मंजूर कर दिए जाएंगे,इंदौर खंडवा रोड पर विशेष पुल बनाने में मदद करूंगा. क्योंकि यह सब देश के विकास के लिए जरूरी है. 

इंदौर को मिली ये सौगातें

  • इंदौर-अहमदाबाद मार्ग पर झाबुआ में माछलिया घाट पर बैलेंसिंग का 323 करोड़ रु की लागत से काम होगा. 
  • इंदौर के 6-लेन बायपास पर स्ट्रीट लाइट सहित सर्विस रोड का शिलान्यास किया गया 
  • इंदौर-खंडवा-एदलाबाद-अकोला मार्ग पर धनगांव-बोरगांव सेक्शन में 889 करोड़ रु की लागत से बलवाड़ा से धनगांव के बीच 1,002 करोड़ रु की लागत से फोर लेन का काम होगा
  • इंदौर-अहमदाबाद मार्ग पर झाबुआ में माछलिया घाट पर बैलेंसिंग का 323 करोड़ रु की लागत से काम. 
  • उज्जैन-झालावाड़ के बीच 498 करोड़ रु की लागत के सड़क का शिलान्यास 

गडकरी ने चलाई 150 की रफ्तार से कार 
केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी  गुरुवार को रतलाम जिले के जावरा पहुंचे. यहां उन्होंने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान केंद्रीय मंत्री ने 150 कि स्पीड से गाड़ी  चलाकर हाईवे पर स्पीड ट्रायल भी किया. उन्होंने एक्सप्रेस वे कि गुणवत्ता पर खुशी जाहिर की. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस एक्सप्रेस वे के बनने से पूरा मालवा समृद्ध बनेगा. उन्होंने अमरिका का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां कि सड़के अच्छी है, इसलिए वे समृद्ध है. उन्होंने प्रदेश से गुजरने वाले अटल एक्सप्रेस वे और दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे को प्रदेश के लिए उपलब्धि बताया.

सीएम शिवराज ने की नितिन गडकरी की तारीफ 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नितिन गडकरी की तारीफ करते हुए कहा कि आपको जनता अलग अलग क्षेत्रो में देखना चाहते है, आपको ओर जगह भी पधारना होगा, आपकी नजर जाएगी तो ओर सड़कों की दशा सुधर जाएगी. आपसे गुरुमंत्र लेने हैं विकास के लिए पैसों की व्यवस्था कैसे हो जाती है. किसी समय 1 मुरम रोड के लिए तरस जाते थे. लेकिन आज सड़कों का जाल बिछ गया है. अटल जी के प्रधानमंत्री रहते हुए नितिन गडकरी ने अटल ग्राम सड़क योजना की परिकल्पना की थी, आज हालात बदली है, ढाई लाख किलोमीटर की सड़क बनाई है. आज जो सड़को का जाल पूरे देश मे बिछाया है वो देखने लायक है. 1000 करोड़ के काम लेकर जाते हैं तो नितिन जी बोलते हैं दो हजार करोड़ के काम बताओ. हमारे दिमाग मे कल्पना आयी, चंबल में बीहड़ है, यहाँ यदि हाईवे बन जाये तो अलग इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बन सकता है. वो भी होगा. 

ये भी पढ़ेंः आदिवासी समाज के लिए कांग्रेस चलाएगी अभियान, बीजेपी बोली हम एक्सपोज कर देंगे 

WATCH LIVE TV

Trending news