Raipur News: PET और PPHT के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए कब होगी परीक्षा
Advertisement

Raipur News: PET और PPHT के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए कब होगी परीक्षा

CGPAT CGPET/PPHT Entrance Exam 2023: छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा आयोजित होने वाली PET और PPHT की परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस परीक्षा के लिए उम्मीदवार 17 मई से आवेदन कर सकते हैं.

 

Raipur News: PET और PPHT के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए कब होगी परीक्षा

PET-PPHT Exam: छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल (Chhattisgarh Professional Examination Board) रायपुर द्वारा राज्य के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों पी.ई.टी. (प्री-इंजीनियरिंग टेस्ट) और पीपीएचटी (प्री-फार्मेसी टेस्ट) में प्रवेश परीक्षाओं के लिए आज  यानी 17 मई से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. परीक्षा के लिए उम्मीदवार आज से आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन 17 मई से 8 जून तक लिए जाएंगे. त्रुटि सुधार की तिथि 9 जून से 11 जून तक निर्धारित की गई है. आयोग ने उम्मीदवारों को जल्द ही परीक्षा फॉर्म भरने की सलाह दी है. क्योंकि लास्ट डेट में सर्वर डाउन की समस्या होती है.

कब होगी परीक्षा?
PET-PPHT में प्रवेश हेतु परीक्षा 25 जून को होगी. इन दोनों प्रवेश परीक्षाओं में छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासियों प्रतिभागियों से किसी भी प्रकार का परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा. बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य के सभी प्रवेश परीक्षा व भर्तियां फिर से शुरू हो चुकी हैं. इस परीक्षा में सीजी प्री बीएड एवं डीएलएड,Chhattisgarh PET, PAT, PPHT, PPT, Nursing, BSc BEd, BA BEd प्रवेश परीक्षा समेत अनेक व्यवसायिक पाठ्यक्रम शामिल हैं. राज्य शासन द्वारा बहुत जल्द इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी .

यह भी पढ़ें: MPPSC ने जारी किया सूचना, इस दिन शुरू होगा आवेदन, जानिए कब होगी मुख्य परीक्षा

 

साल 2022 में इतने छात्रों ने दी थी परीक्षा
गौरतलब है कि पिछले साल PET-PPHT परीक्षा के लिए रायपुर में करीब 12 समेत राज्य में 70 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. वहीं परीक्षा में शामिल होने के लिए 18,000 छात्रों ने आवेदन किया था. फार्मेसी की सीटों पर दाखिले के लिए दूसरे चरण  में दोपहर दो बजे से शाम 5:15 बजे तक परीक्षा आयोजित की गई थी. इसके लिए रायपुर में 20 समेत राज्य भर में 120 केंद्र बनाए गए थे. परीक्षा में शामिल होने के लिए 37 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने आवेदन किया था. 

Trending news