Sad News: छत्तीसगढ़ के विधायक देवव्रत सिंह का निधन, UP के राजा भैया से लेकर गांधी परिवार तक के रहे हैं करीबी
Advertisement

Sad News: छत्तीसगढ़ के विधायक देवव्रत सिंह का निधन, UP के राजा भैया से लेकर गांधी परिवार तक के रहे हैं करीबी

देवव्रत सिंह (Devvrat Singh) के कांग्रेस (Congress) के कई दिग्गज नेताओं से करीबी संबंध रहे हैं. एक समय उनके राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पूरे परिवार से काफी करीबी रिश्ते बताए जाते थे. बताया जाता था कि देवव्रत सिंह के महल में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) भी ठहर चुकी हैं.

देवव्रत सिंह का दूसरा विवाह उत्तर प्रदेश के चर्चित विधायक राजा भैया की बहन से हुआ था

रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के विधायक देवव्रत सिंह (Devvrat Singh Died) का 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. देवव्रत सिंह को देर रात सीने में दर्द हुआ, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने उन्हें उसी समय मृत घोषित कर दिया. देवव्रत सिंह पहली बार 1995 में कांग्रेस (Congress) के टिकट पर विधायक चुने गए थे. 2007 में उन्होंने राजनांदगांव संसदीय सीट जीती थीं

उत्तर प्रदेश के विधायक राजा भैया के हैे बहनोई
छत्तीसगढ़ से दिवाली की सुबह बुरी खबर आई, जब राजनांदगांव के खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक देवव्रत सिंह (MLA Devwrat Singh) का निधन हो गया. बता दें दिवंगत देवव्रत सिंह उत्तर प्रदेश के विधायक राजा भैया के बहनोई थे. वो खैरागढ़ राजपरिवार (Khairagarh Royal family) से आते हैं. वो खैरागढ़ विधानसभा से चार बार विधायक और एक बार राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे हैं.

MP की 'दंगल गर्ल' का देश को Diwali गिफ्ट, अंतर्राष्ट्रीय महिला कुश्ती चैम्पियनशिप के फाइनल में बनाई जगह

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
मुख्यमंत्री बघेल ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया. साथ ही देवव्रत सिंह का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ करने के निर्देश दिए. खैरागढ़ में उनके निवास स्थान कमल विलास पैलेस में देवव्रत सिंह का पार्थिव शरीर रखा गया है, जहां उनके समर्थकों और नेताओं ने पहुंचना शुरू कर दिया है. आज दोपहर ही उनका अंतिम संस्कार किया जाना तय किया गया है. जाएगा.

राहुल गांधी के रहे हैं करीबी
देवव्रत सिंह के कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं से करीबी संबंध रहे हैं. एक समय उनके राहुल गांधी और पूरे परिवार से काफी करीबी रिश्ते बताए जाते थे. बताया जाता था कि देवव्रत सिंह के महल में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी भी ठहर चुकी हैं. देवव्रत सिंह का दूसरा विवाह उत्तर प्रदेश के चर्चित विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की बहन विभा सिंह से हुआ था. इसी कारण वो राज भैया के भी करीबी रहे हैं. इसके अलावा वो छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी के भी करीबी थे. अजीत जोगी के साल 2016 में कांग्रेस से अलग होकर नई पार्टी बनाने के बाद देवव्रत सिंह ने भी कांग्रेस छोड़ दी थी. देवव्रत छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के भी रिश्तेदार थे.

Watch Live TV

Trending news