निजी स्कूल में चल रहा था ईसाई धर्मांतरण का धंधा, गरीबों का किया जा रहा था ब्रेनवॉश
Advertisement

निजी स्कूल में चल रहा था ईसाई धर्मांतरण का धंधा, गरीबों का किया जा रहा था ब्रेनवॉश

राजधानी भोपाल के बैरागढ़ इलाके में धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. जहां ईसाई समाज की तरफ से संचालित क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में हिंदू समाज के गरीब तबके के लोगों का धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था. 

निजी स्कूल में चल रहा था ईसाई धर्मांतरण का धंधा, गरीबों का किया जा रहा था ब्रेनवॉश

भोपाल: राजधानी भोपाल के बैरागढ़ इलाके में धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. जहां ईसाई समाज की तरफ से संचालित क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में हिंदू समाज के गरीब तबके के लोगों का धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था. जिसमें हिंदू समाज की कई महिलाएं और पुरुष उस स्कूल में संदिग्ध गतिविधि करते पाए गए हैं. इनके अलावा स्कूल के संचालक हिंदू धर्म के विरोधी भाषण देते हुए पाए गए. अब संचालक मैनिस मैथ्यूज के खिलाफ धार्मिक भड़काने को लेकर एफआईआऱ की गई है.

एमपी में भी पलटी पुलिस की गाड़ी, लेकिन यहां हुआ हाफ एनकाउंटर

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो
सूचना के आधार पर बैरागढ़ पुलिस मौके पर पहुंच कर रेड मारी जहां स्कूल में शैक्षणिक कार्यों के नाम पर संदिग्ध गतिविधियां चल रही थीं. इसके अलावा स्कूल के संचालक को भी हिन्दू धर्म के विरोध में भाषण देते हुए पाया गया, साथ ही कई ऐसी पुस्तकें भी मिली हैं, जिनमें हिन्दू धर्म के बारे में घृणा फैलाने का कार्य किया जा रहा था. साथ ही हिंदू देवी-देवताओं के साथ हनुमान चालीसा के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने का जिक्र हुआ है. बैरागढ़ पुलिस ने तुरंत छापेमारी कर वहां के लोगों को हिरासत में लिया और थाने ले गई.

सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल
बता दें कि आक्रोशित हिन्दू संगठनों ने मौके पर पहुंच कर स्कूल का घेराव भी किया. उन्होंने वहां सब कुछ देखा और सबूत के रूप में वीडियो भी बनाया. इसके अलावा स्थानीय भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा भी इसकी सूचना मिलते ही हरकत में आए और कमिश्नर से बात कर के FIR की मांग की है..

पुलिस ने दर्ज किया केस
बैरागढ़ थाना पुलिस ने धारा 153 के तहत ,राजेश मालवीय, रितिका मालवीय, कामिनी जॉन, पोल पौलुस, नाम के शख्स को आरोपी बनाया है. साथ ही स्कूल संचालक को धार्मिक भावना भड़काने को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है.

Trending news