सर्द रात में ग्वालियर की सड़कों पर निकले सीएम शिवराज, लोगों से पूछा-कोई परेशानी तो नहीं?
Advertisement

सर्द रात में ग्वालियर की सड़कों पर निकले सीएम शिवराज, लोगों से पूछा-कोई परेशानी तो नहीं?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर की सर्द रात में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ रैन बसेरों का निरीक्षण करने पहुंचे.

सीएम शिवराज ने किया रैन बसेरों का निरीक्षण

ग्वालियरः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर जिले के दौरे पर हैं, शाम तक सभी कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री ग्वालियर की सर्द रात में सड़कों पर निकले, इस दौरान उन्होंने ग्राउंड जीरो पर रैन बसेरों की हकीकत जानी. निरीक्षण के दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी साथ थे. सीएम ने अधिकारियों को व्यवस्थाएं बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. 

सीएम शिवराज ग्वालियर के बस स्टैंड पर पहुंचे, जहां उन्होंने रैन बसेरों का जायजा लेते हुए यहां रुकने वाले लोगों से बातचीत की और उसके बाद वह दीनदयाल रसोई में भी पहुंचे. जहां पर उन्होंने खाने की क्वालिटी को चेक किया है. इस दौरान सीएम शिवराज ने गरीबों को कंबल बांटने का काम भी किया. 

नर सेवा ही नारायण सेवा हैः सीएम शिवराज 
मुख्यमंत्री ने कहा कि ''नर सेवा ही नारायण सेवा है, सर्दी में मेरे गरीब भाई-बहनों को रैन बसेरे में ठहरने और भोजन आदि की व्यवस्था से राहत मिलती है. यह देख कर मन संतोष से भर जाता है. आज ग्वालियर में बस स्टैंड स्थित रैन बसेरे का निरीक्षण कर वहां ठहरे लोगों से व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं के संबंध में चर्चा की. ग्वालियर बस स्टैंड स्थित रैन बसेरे की व्यवस्थाओं को देखकर संतोष हुआ. वहां ठहरने वालों के भोजन, सोने आदि की उचित व्यवस्था थी. मेरा आग्रह है कि यह व्यवस्थाएं मेरे सभी गरीब भाई-बहनों के लिए हैं, आप इसका उपयोग कीजिये, स्वस्थ और सुरक्षित रहिये.''

मुख्यमंत्री ने रैन बसेरों में रुके लोगों सो बात करते हुए पूछा कि उन्हें यहां किसी प्रकार की कोई परेशानी तो नहीं हो रही है. सीएम ने एक युवक से पूछा कि वह पहली बार रुकने आए हैं या पहले भी यहां आते रहे हैं. जिस पर युवक ने कहा कि वह पहले भी इस रैनबसेरे में रुक चुका है, जिसके बाद सीएम ने पूछा कि जो व्यवस्थाएं आज यहां है वह पहले भी होती थी या नहीं जिस पर युवक ने कहा कि पहले भी यहां इसी तरह की सुविधाएं होती थी. 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ रैन बसेरे में ठहरे लोगों के बीच बैठकर वहां रहने और खाने के इंतजाम के बारे में विस्तार से जाना, निरीक्षण के बाद सीएम ने कहा व्यवस्थाएं ठीक है, आगे भी इसी तरह की व्यवस्थाएं रहनी चाहिए. 

ग्वालियर चंबल में पड़ रही है भीषण ठंड 
बता दें कि इस वक्त ग्वालियर-चंबल अंचल में भीषण ठंड पड़ रही है. ठंड की वजह से लोगों को परेशानियां न हो इसके लिए रैन बसेरों में सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं. यही वजह रही है कि सीएम शिवराज भी आज रैनबसेरों का निरीक्षण करने पहुंचे. इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में भी रैन बसेरों का निरीक्षण किया था. 

ये भी पढ़ेंः बेटियों को लेकर हुआ है कितना बदलाव! सीएम ने सुनाया अपने बचपन का किस्सा

WATCH LIVE TV

Trending news