CM शिवराज का ऐलान, शहीद के परिजनों को मिलेंगे 1 करोड़ रुपए, सरकारी नौकरी
Advertisement

CM शिवराज का ऐलान, शहीद के परिजनों को मिलेंगे 1 करोड़ रुपए, सरकारी नौकरी

शहीद के परिवार को एक करोड़ की सम्मान निधि, परिवार से चर्चा कर एक सदस्य को शासकीय सेवा में लेने और गांव में शहीद की प्रतिमा लगाने का काम किया जाएगा.

CM शिवराज का ऐलान, शहीद के परिजनों को मिलेंगे 1 करोड़ रुपए, सरकारी नौकरी

देवेश मिश्रा/सतनाः जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए सतना के लाल शंकर प्रसाद पटेल का आज उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया.शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहीद के परिजनों को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही किसी एक परिजन को सरकारी नौकरी दी जाएगी. 

सीएम शिवराज ने प्रदेश में किसी संस्थान का नाम शहीद के नाम पर रखने का भी ऐलान किया. सीएम ने कहा कि मैं उनके शौर्य को प्रणाम करता हूं. शंकर प्रसाद जी का परिवार अकेला नहीं है. पूरा देश और प्रदेश उनके साथ खड़ा है. शहीद के परिवार को एक करोड़ की सम्मान निधि, परिवार से चर्चा कर एक सदस्य को शासकीय सेवा में लेने और गांव में शहीद की प्रतिमा लगाने का काम किया जाएगा. 

सीएम शिवराज ने कहा कि मैं अमर शहीद शंकर प्रसाद पटेल जी के चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं. उन्होंने जम्मू में आतंकवादियों से लड़ते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया और लड़ते-लड़ते कर्तव्य की बलिवेदी पर भारत माता के चरणों में अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया. 

सतना के वीर सपूत शहीद शंकर प्रसाद पटेल की पार्थिव देह आज पंचतत्व में विलीन हो गई. पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. भारत माता की जय के जयकारे के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी गई. शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए बड़ी संख्या में जनसैलाब उमड़ पड़ा. शहीद के बड़े बेटे संजय पटेल ने मुखाग्नि दी. 

शंकर पटेल सतना के मैहर स्थित नौगवां के रहने वाले थे और सीआईएसएफ में एएसआई के पद पर तैनात थे. हाल ही में जम्मू के सुजवा में हुए आतंकी हमले में वह शहीद हो गए थे. 

Trending news