शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, टोल टैक्स, बैकलॉग पदों की भर्ती समेत कई अहम प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी
Advertisement

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, टोल टैक्स, बैकलॉग पदों की भर्ती समेत कई अहम प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

इंदौर के मानसिक चिकित्सालय को सेंटर फॉर एक्सीलेंस के रूप में विकसित करने का भी प्रस्ताव है.

फाइल फोटो.

प्रमोद शर्मा/भोपालः शिवराज सरकार की आज शाम 5 बजे कैबिनेट की मीटिंग होगी. इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है. जिनमें प्रदेश के 4 राजमार्गों पर फिर से टोल टैक्स लगाने का प्रस्ताव भी शामिल है. इसके लिए लोक निर्माण विभाग नए सिरे से एजेंसी तय करेगा. बैठक में इस पर चर्चा होगी और उसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा. 

बता दें कि जिन राजमार्गों पर फिर से टोल टैक्स लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है, उनमें सागर-दमोह, बीना-खिमलासा-मालथोन, महू-घाटा-बिल्लौद और भिंड-मिहोना-गोपालपुरा राजमार्ग शामिल हैं. इन राजमार्गों पर दिसंबर 2020 में टोल अनुबंध समाप्त कर दिए गए थे. अब यहां फिर से टोल टैक्स वसूलने के लिए लोक निर्माण विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया है. जिसे आज कैबिनेट में पेश किया जाएगा. 

इनके अलावा अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं निशक्तजनों के बैकलॉग पदों पर विशेष भर्ती अभियान की अवधि एक जुलाई 2021 से बढ़ाकर 30 जून 2022 तक बढ़ाने का प्रस्ताव भी है. इसे भी कैबिनेट से पास किया जा सकता है. इंदौर के मानसिक चिकित्सालय को सेंटर फॉर एक्सीलेंस के रूप में विकसित करने का भी प्रस्ताव है. इसके तहत मनोरोग विषय में एमडी में चार, क्लीनिकल साइकोलॉजी में 18, साइकियाट्रिक सोशल वर्क में 18, एमफिल और साइकियाट्रिक नर्सिंग डिप्लोमा कोर्स में 40 अतिरिक्त सीटें शुरू की जा सकेंगी. साथ ही महाराजा कॉलेज छतरपुर को सभी संसाधनों समेत महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में संविलियन का प्रस्ताव भी आज कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा.  

वैक्सीनेशन को लेकर भी बैठक करेंगे सीएम
सीएम शिवराज सिंह चौहान आज वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर जिला स्तरीय, विकासखंड स्तरीय, वार्ड स्तरीय और ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों को भी संबोधित करेंगे. बता दें कि सरकार ने 30 सितंबर तक प्रदेश में पहली डोज का शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा है. इसी लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर सीएम उक्त समितियों को संबोधित करेंगे. सीएम शिवराज कैबिनेट की बैठक के बाद शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यह संबोधन देंगे. टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए सभी समितियों की भागीदारी तय की जा सकती है. 

Trending news