सीएम शिवराज का भू-अधिकार योजना लागू करने का ऐलान, लोगों को दी जाएगी जमीन
X

सीएम शिवराज का भू-अधिकार योजना लागू करने का ऐलान, लोगों को दी जाएगी जमीन

सीएम शिवराज ने कहा कि गरीबों को रहने के लिए पट्टा देंगे, घर देंगे. साथ ही शहरों में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाई जाएंगी.

सीएम शिवराज का भू-अधिकार योजना लागू करने का ऐलान, लोगों को दी जाएगी जमीन

आकाश द्विवेदी/भोपालः पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया. सीएम शिवराज ने भू-अधिकार योजना की घोषणा की. इसके तहत जिन लोगों के पास रहने की जगह नहीं है, उन्हें रहने के लिए जमीन की व्यवस्था की जाएगी. सीएम ने कहा कि अगर सरकार को लोगों को खरीद कर भी जमीन देनी पड़ी तो दी जाएगी.

मल्टी स्टोरी आशियाने बनाएगी सरकार
सीएम शिवराज ने कहा कि गरीबों को रहने के लिए पट्टा देंगे, घर देंगे. साथ ही शहरों में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाई जाएंगी. माफियाओं से सरकारी जमीन का कब्जा छुड़ाकर उस पर गरीबों को रहने की जगह दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दरिद्र नारायण की सेवा है. मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सरकार खरीद कर भी गरीबों को जमीन के पट्टे देगी.   

बता दें कि इस योजना के तहत सरकार ऐसे गरीब लोगों को जमीन के पट्टे देगी, जिनके पास रहने के लिए भी जगह नहीं है. सरकार ऐसे लोगों के लिए मकान भी बनाकर देगी. गौरतलब है कि काफी संख्या में लोगों के पास रहने की जगह नहीं है. यही वजह है कि सरकार ने ऐसे जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए जमीन के पट्टे देने का फैसला किया है. अधिकारियों को इस मुद्दे पर निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

सीएम शिवराज ने इस मुद्दे पर ट्वीट भी किया और लिखा कि "श्रद्धेय पं.दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर मैं यह संकल्प व्यक्त करता हूं कि प्रदेश के गरीबों को रहने की जमीन का पट्टा देकर भूखंड का स्वामी बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना लॉन्च कर हम जल्द ही योजना का लाभ अपने गरीब भाई-बहनों को देना शुरू कर देंगे."

Trending news