CM शिवराज ने दी बड़ी सौगात, कैब की तरह बुक हो सकेंगी एंबुलेंस!
Advertisement

CM शिवराज ने दी बड़ी सौगात, कैब की तरह बुक हो सकेंगी एंबुलेंस!

संजीवनी एप के जरिए मरीज अस्पतालों का चयन कर एंबुलेंस की बुकिंग कर सकेंगे और उन्हें रियल टाइम लोकेशन भी मिलती रहेगी.  

CM शिवराज ने दी बड़ी सौगात, कैब की तरह बुक हो सकेंगी एंबुलेंस!

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात दी. इस दौरान उन्होंने हरी झंडी दिखाकर 2 हजार से ज्यादा एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस, बेसिक सपोर्ट एंबुलेंस, जननी एक्सप्रेस की शुरुआत की.बता दें कि ये सभी एंबुलेंस आज ही लॉन्च की गई संजीवनी एप से कनेक्टेड होंगी.

कैब की तरह बुक हो सकेंगी एंबुलेंस
बता दें कि अब संजीवनी एप के जरिए कैब की तरह एंबुलेंस बुक हो सकेंगी. सरकारी अस्पतालों के अलावा निजी अस्पतालों के मरीज भी एंबुलेंस बुक कर सकेंगे.संजीवनी एप के जरिए मरीज अस्पतालों का चयन कर एंबुलेंस की बुकिंग कर सकेंगे और उन्हें रियल टाइम लोकेशन भी मिलती रहेगी.  

खास बात ये है कि इन एंबुलेंस को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है. जिससे मरीजों को कोई दिक्कत ना हो. आज भोपाल के लाल परेड ग्राउंड से सीएम शिवराज ने 2 हजार से ज्यादा एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों के लिए रवाना किया.

कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने ऐलान किया कि प्रदेश में हर 25 हजार की आबादी पर मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक खोला जाएगा. उन्होंने कहा कि यह मात्र एंबुलेंस के लोकार्पण का कार्यक्रम नहीं है. जो भाई-बहन बीमार हैं, उनकी जिंदगी बचाने का अभियान है. बीमारी में समय पर इलाज मिलने पर जान बचाई जा सकती है. अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस यह संजीवनी 108 सच में संजीवनी बूटी का काम करती है. संजीवनी एप के जरिए 2 करोड़ 82 लाख आयुष्मान कार्ड धारक परिवार इस योजना का लाभ ले सकेंगे. 

Trending news