सीएम शिवराज आज देंगे 300 करोड़ की सौगात, इन लोगों को होगा बड़ा फायदा
Advertisement

सीएम शिवराज आज देंगे 300 करोड़ की सौगात, इन लोगों को होगा बड़ा फायदा

सीएम शिवराज आज स्व-सहायता समूहों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. 

शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश

भोपालः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज नर्मदा जयंती पर आयोजित कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जिनमें वह राज्य के लोगों को भी कई सौगात देंगे. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में गठित स्व-सहायता समूह के सदस्यों के खाते में मुख्यमंत्री आज 300 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेंगे. 

सीएम शिवराज देंगे सौगात 
सीएम शिवराज राजधानी भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां वह वर्चुअल कार्यक्रम में सभी जिलों में ग्राम पंचायत स्तर पर समूह के सदस्यों से वर्चुअल जुड़ेंगे. सीएम सदस्यों से संवाद भी करेंगे. प्रदेश में अब तक आजीविका मिशन से 40 लाख से अधिक ग्रामीण निर्धन परिवारों को लगभग 3 लाख 50 हजार स्व-सहायता समूहों से जोड़ कर बैंक ऋण के रूप में 2,762 करोड़ की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है. आज भी सीएम राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में गठित स्व-सहायता समूह के सदस्यों को 300 करोड़ के बैंक ऋण वितरित करेंगे. 

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा कोरोना काल में ग्रामीण परिवारों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के लिये लॉकडाउन के समय से लगातार वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित कर हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाता रहा है. 

कोरोना काल में किया है अच्छा काम 
मध्य प्रदेश में कोरोना काल के दौरान राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में गठित स्व-सहायता समूहों ने अच्छा काम किया है, प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में इन समूहों ने कई प्रोडक्ट तैयार किए, जिसका राज्य के लोगों को फायदा पहुंचा. जबकि समूह से जुड़े परिवारों की आजीविका भी सही चलती रही. जिसका आज फायदा लोगों को मिल रहा है. 

ये भी पढ़ेंः देवभूमि में दिए गए सीएम शिवराज के बयान पर भड़की कांग्रेस, कहा-भाषा ऐसी नहीं होनी चाहिए

WATCH LIVE TV

Trending news