CDS जनरल बिपिन रावत की मौत पर उनके गुरु रहे कर्नल ने जताई साजिश की आशंका
Advertisement

CDS जनरल बिपिन रावत की मौत पर उनके गुरु रहे कर्नल ने जताई साजिश की आशंका

कर्नल मनोज बर्मन सीडीएस जनरल बिपिन रावत के गुरु हैं, जब जनरल बिपिन रावत सन 1978 में आईएमए में थे, इसी दौरान कर्नल मनोज बर्मन ने उन्हें शिक्षा और ट्रेनिंग दी थी.

कर्नल मनोज बर्मन और CDS जनरल बिपिन रावत

इंदौरः बुधवार की दोपहर हुई एक घटना के बाद पूरा देश सकते में आ गया. क्योंकि इस घटना में जो खबर आई वो देश के लिए बहुत बुरी साबित हुई. तमिलनाडु में कुन्नूर के जंगलों में सेना का MI-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ, इस हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका सहित 13 लोगों का निधन हो गया. इस घटना पर कर्नल मनोज बर्मन ने दुख जताते हुए एक बड़ा बयान दिया है. 

हादसा न होकर साजिश भी हो सकता है 
दरअसल, कर्नल मनोज बर्मन सीडीएस जनरल बिपिन रावत के गुरु हैं, जब जनरल बिपिन रावत सन 1978 में आईएमए में थे, इसी दौरान कर्नल मनोज बर्मन ने उन्हें शिक्षा और ट्रेनिंग दी. जिसके चलते वह कर्नल बर्मन को अपना गुरू मानते थे. अपने शिष्य के निधन पर कर्नल मनोज बर्मन ने दुख जताते हुए कहा कि देश को बहुत बड़ी क्षति पहुंची है. ''बिपिन रावत सेना के सर्वोच्च पद पर थे, उनके कार्यकाल में सेना ने इतिहास के बड़े स्ट्राइक किये, इसके चलते इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि हेलीकॉप्टर महज हादसा न होकर साजिश भी हो सकता है.'' 

उनका कोई रिप्लेसमेंट नहीं है
जनरल बिपिन रावत की मौत के बाद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से आ रहे कॉमेंट्स को लेकर कर्नल मनोज बर्मन ने कहा कि ''इससे ज्यादा पाक से कुछ उम्मीद नहीं की जा सकती, लेकिन भारतीय सेना ने अपना बड़ा नायक खोया है, हमारी सेना बहुत ताकतवर है, हमारे पास बहुत मेहनती, टेलेंटेड अफसर हैं, जो सीडीएस का दायित्व संभाल सकते हैं, लेकिन व्यक्ति के रूप में जनरल बिपिन रावत का कोई रिप्लेसमेंट नहीं है.''

वहीं आईएमए में ट्रेनिंग के वक्त को याद करते हुए कर्नल बर्मन ने बताया कि बिपिन रावत एक मेहनती, वेल मेनेर्ड, थोरो जेंटलमैन कैडेट थे, उनसे जो कहा जाता सहज रूप से मानते थे. सजा का कभी विरोध उन्होंने नहीं किया. उनका जाना हमारे लिए बड़ी क्षति है. 

कल हुआ था हादसा 
8 दिसंबर का दिन भारत के लिए सबसे बुरा साबित हुआ है. सीडीएस जनरल बिपिन रावत की मौत के बाद पूरा देश गमगीन है. दरअसल, तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट पर जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. उसमें जनरल रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी थीं. उनके अलावा विमान में सेना के 12 लोग सवार थे. इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई. बुधवार की शाम को यह खबर मिली कि इस हादसे में जनरल रावत के निधन की खबर भी आ गई. जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका का अंतिम संस्कार शुक्रवार को होगा.

ये भी पढ़ेंः MP के दामाद थे CDS बिपिन रावत, पत्नी मधुलिका रावत का इस शहर से है ताल्लुक

WATCH LIVE TV

Trending news