मजार हटाने के मामले पर छिड़ी सियासत, Congress ने कहा 'साध्वी प्रज्ञा मुद्दों से भटका रहीं'
Advertisement

मजार हटाने के मामले पर छिड़ी सियासत, Congress ने कहा 'साध्वी प्रज्ञा मुद्दों से भटका रहीं'

सर्दी में राजधानी भोपाल का सियासी पारा फिर चढ़ गया है. मजार को लेकर बीजेपी कांग्रेस में आर-पार शुरू हो गई है. भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर हमेशा से मस्जिद और मजार को लेकर दिए बयानों के चलते सुर्खियों में रहती हैं.

मजार हटाने के मामले पर छिड़ी सियासत, Congress ने कहा 'साध्वी प्रज्ञा मुद्दों से भटका रहीं'

भोपाल: सर्दी में राजधानी भोपाल का सियासी पारा फिर चढ़ गया है. मजार को लेकर बीजेपी कांग्रेस में आर-पार शुरू हो गई है. भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर हमेशा से मस्जिद और मजार को लेकर दिए बयानों के चलते सुर्खियों में रहती हैं. इसी के चलते एक बार फिर वो विपक्ष के निशाने पर हैं और भोपाल सांसद के मजार को हटाने के निर्देश पर सियासत गरम दिखाई दे रही है. 

'मुद्दों से भटका रही हैं'
कांग्रेस ने हमला करते हुए कहा है कि विवादास्पद बयानों के जरिये साध्वी मुद्दों से भटका रही हैं और सुर्खियां बटोरने में जुटी हैं. एक बैठक में मजार को हटाने को लेकर साध्वी के सख्त निर्देश पर विपक्ष को ऐतराज है. कांग्रेस पार्टी का कहना है कि मुद्दों पर चर्चा की बजाए विवादास्पद बयानों के जरिए वो हमेशा सियासत में सुर्खियां बटोरने की कोशिश करती हैं. कांग्रेस प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने कहा कि आम लोगों से जुड़े मुद्दों पर सांसद का ध्यान नहीं है. बस विवादास्पद बयान देकर सुर्खियों में बने रहने की कोशिश है. 

Interesting story: MP के इस शख्स का नाम ही है 26 जनवरी, पढ़िए नामकरण के पीछे की दिलचस्प कहानी

मजारों के निर्माण पर साध्वी प्रज्ञा मुखर
शहर में अवैध मस्जिद और मजारों के निर्माण को लेकर बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मुखर दिखाई देती हैं. एक दिन पहले भी उन्होंने अधिकारियों से पूछा था कि तालाब और सड़क के बीच में बार-बार मजार बनती और टूटती है. आखिर अनधिकृत निर्माणों पर कोई ठोस कार्रवाई क्यों नहीं होती. सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में हिस्सा लेने पहुंची भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने अधिकारियों को किसी भी तरह के अनधिकृत निर्माण के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं

अधिकारियों को दिए आदेश
प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि हमारा उद्देश्य किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं है, लेकिन शहर के विकास से किसी तरह समझौता नहीं होना चाहिए. साध्वी ने अधिकारियों से कहा कि आप अतिक्रमण के नाम पर ठेले वालों पर कार्रवाई कर रहे हैं. फूट ओवर ब्रीज का निर्माण हो गया, लेकिन बीच में मजार कहा से आ गई. क्या VIP रोड पर बनी मजार यातायात में बाध नहीं पहुंचाती. सब की अपनी धार्मिक भावना होती है, लेकिन उनके लिए कोई उचित स्थान हो. उसपर हमें कोई आपत्ती नहीं होगी.

हमेशा रही हैं मुखर
इससे पहले भोपाल स्थित केंद्रीय विद्यालय में एक मस्जिद का मामला सामने आया था. तब भी बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने ऐतराज जताया था और स्कूल परिसर में मस्जिद बनाए जाने के बाद बाहरी लोगों की आवाजाही को लड़कियों के लिए खतरा बताया था. इसके अलावा उन्होंने मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय (MVM) परिसर स्थित मजार पर नमाज को लेकर भी आपत्ती जताई थी. भोपाल सांसद ने कॉलेज परिसर में लोगों के अनाधिकृत प्रवेश से स्टूडेंट्स और स्टाफ को खतरा बताया था. इस मामले में सांसद ने भोपाल कमिश्नर और कलेक्टर को पत्र लिखकर कार्रवाई करने को कहा था.

Watch Live TV

Trending news